featured देश यूपी

महंत ज्ञानदास ने डाला वोट, कहा धर्म नहीं विकास के नाम पर करें मतदान

mahant महंत ज्ञानदास ने डाला वोट, कहा धर्म नहीं विकास के नाम पर करें मतदान

फैजाबाद। उत्तर प्रदेश में राम मंदिर एक ऐसा मुद्दा है जिसका शोर समय-समय पर सुनाई देता रहा है और इस बार भी राम मंदिर के मुद्दे ने चुनावी प्रचार में एक अहम भूमिका निभाई है। यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान जारी है जहां पर आज जनता 607 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी। 11 जिलों की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसी क्रम में आज फैजाबाद में भी सुबह का माहौल हमेशा से कुछ अलग था। यहां पर 27 साल बाद साधु-संत धर्म और जाति के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर लोगों से वोट डालने की अपील कर रहे हैं।

mahant महंत ज्ञानदास ने डाला वोट, कहा धर्म नहीं विकास के नाम पर करें मतदान

अयोध्या के हनुमान गढ़ी के महंत ज्ञानदास ने कटरा स्थित पोलिंग बूथ पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और मीडिया से बात करते हुए कहा कि धर्म और जाति के नाम पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर मतदान का इस्तेमाल करें। यहां राम मन्दिर ही सबसे बड़ा मुद्दा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आगे आकर इसका समाधान कराना चाहिए। इस मुद्दे को चुनाव में उछाला जाता है और इसके खत्म होते ही ये मामला ठण्डे बस्ते में डाल दिया जाता है इसलिए पीएम मोदी को इस मसले का समाधान करना चाहिए। ये करोड़ों लोगों की आस्था का विषय है।

बता दें कि 1990 के बाद फैजाबाद की अयोध्या सीट पर धर्म और जाति के नाम पर वोट डालने की अपील करते आएं हैं ऐसे में महंत का ये बयान कई मायनों में अहम है।

Related posts

7 साल की मासूम को युवक ने बनाया हवस का शिकार

kumari ashu

नेताओं की पत्नियों को है हथियारों का क्रेज

piyush shukla

Nepal PM Varanasi Visit: वाराणसी पहुंचे नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा

Rahul