featured देश वीडियो

महाराष्ट्र: पुल बहा ले गई मूसलाधार बारिश, 22 यात्रियों समेत 2 बसें लापता

Bridge महाराष्ट्र: पुल बहा ले गई मूसलाधार बारिश, 22 यात्रियों समेत 2 बसें लापता

रायगढ़(महाराष्ट्र)। कोंकण क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण मंगलवार देर रात सावित्री नदी पर बना एक पुल ढह गया, जिसके बाद महद शहर के पास दो बसें और कई अन्य वाहन लापता हैं। यह पुल सात दशक से भी ज्यादा पुराना और मुंबई-गोवा राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण कड़ी था। नदी में बाढ़ के पानी के उफान के कारण यह रात करीब एक बजे टूट गया।

Bridge

रायगढ़ की कलेक्टर शीतल उगले ने बताया कि राज्य परिवहन की दो बसें लापता हैं और उनके चालकों या यात्रियों में से किसी से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है। दोनों बसों में 11-11 यात्री सवार थे।महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें महद डिपो पर अपने तय समय के अनुसार नहीं पहुंचीं, जिसके बाद उगले ने लोगों से अपने लापता रिश्तेदारों की खोज खबर के लिए संबंधित प्रशासनों से संपर्क में रहने की अपील की।

स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब पांच से छह निजी वाहन भी लापता हैं। उन्होंने आशंका जताई कि वे वाहन बाढ़ के पानी में बह गए होंगे। उगले ने कहा कि लापता वाहनों की खोजबीन के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। उगले ने कहा, “पुल का निर्माण ब्रिटिशकाल में किया गया था। राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन से चर्चा करने के बाद हमने यातायात को नजदीकी समानांतर पुल पर स्थानांतरित कर दिया है। हम अन्य वाहनों के लापता होने की खबरों की पुष्टि करने का प्रयास कर रहे हैं।”

पुनर्वास मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि लापता वाहनों की खोजबीन के लिए हेलीकॉप्टर्स और रक्षा बलों की मदद ली जा रही है। इसी बीच राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की 45 सदस्यीय टीम बचाव अभियान में सहायता करने के लिए पुणे से रायगढ़ पहुंच गई है। तटीय कोंकण और उत्तरी तथा पश्चिमी महाराष्ट्र में पिछले पांच दिनों से लगातार बारिश जारी है।

Related posts

shipra saxena

सिंगापुर की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे पीएम मोदी, जाने फिनटेक फेस्टिवल में क्या बोले

Rani Naqvi

कोेरोना : 24 घंटों में सामने आए 84,522 नए केस, 3,996 की मौत

Rahul