featured यूपी

प्रयागराज: अतीक अहमद के कब्जे वाली जमीन पर बनेगा चुनाव आयोग का स्‍ट्रांग रूम

प्रयागराज: अतीक अहमद के कब्जे वाली जमीन पर बनेगा चुनाव आयोग का स्‍ट्रांग रूम

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार अपराधियों और भू-माफियाओं पर लगातार शिकंजा कस रही है। इसी क्रम में भू-माफिया अतीक अहमद के एक और अवैध कब्‍जे को जमींदोज कर दिया गया है।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने 57वीं कार्यवाही करते हुए भू-माफिया अतीक अहमद के अवैध कब्जे वाले मकान को जमींदोज कर दिया है। प्रशासन ने यह कार्रवाई खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में की है। यहां अतीक अहमद ने काफी समय पहले से नजूल की जमीन पर कब्जा कर रखा गया था, जिसके विरोध में  मुकदमा भी कराया गया था। जिस जमीन को अतीक ने कब्‍जे से निकाला गया है, उसका क्षेत्रफल 2,257 वर्ग मीटर है।

ईवीएम मशीन के स्‍ट्रांग रूम के लिए करवाया खाली  

वर्ष 2009 को सरकार द्वारा हाईकोर्ट के आदेश के बाद वापस हस्तांतरण की कार्यवाही क्रियान्वित की गई थी। रविवार को पीडीए प्रशासन ने जमीन पर बने अवैध मकान को पूर्ण रूप से तोड़कर यहां निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम मशीन के स्ट्रांग रूम बनाए जाने के लिए खाली करवाया है। इस जमीन की कीमत करीब 50 करोड़ रुपए के आसपास है। भू-माफिया अतीक अहमद ने इस जमीन पर वर्ष 1980 से कब्जा जमाया हुआ था, जिसे प्रयागराज विकास प्राधिकरण कार्यवाही करते हुए आज खाली करा दिया।

सरकार ने पहले ही जारी की थी सूचना

इस मामले पर पीडीए जोनल अधिकारी आलोक पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में सरकार ने पहले ही जन सूचना जारी कर दी थी। सूचना के मुताबिक, माफिया अतीक अहमद के द्वारा कब्‍जाई गई जमीन का इस्‍तेमाल चुनाव आयोग के कार्यालय एवं अन्य कार्यों के लिए किया जाएगा। इसी के चलते ईवीएम मशीन के स्‍ट्रांग रूम के लिए इस जमीन को आज पूर्ण रूप से खाली करा दिया गया। उन्‍होंने बताया कि जल्दी ही यहां चुनाव आयोग द्वारा स्‍ट्रांग रूम का निर्माण कराया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें: मेरठ में प्रियंका बोलीं- कृषि कानून की वापसी को लड़िए, जब तक है दम साथ लड़ूंगी

Related posts

900 साल से शापित इस मंदिर में भूलकर भी मत जाना,..

Rozy Ali

केजरीवाल को गरीब समझकर केस लड़ेंगे राम जेठमलानी!

Rahul srivastava

वीकेंड लॉकडाउन: लखनऊ नगर निगम का प्‍लान, शुरू किया बड़ा सैनिटाइजेशन प्रोग्राम

Shailendra Singh