featured मध्यप्रदेश

MP School Opening: मध्य प्रदेश में आज से 50 फीसदी के साथ खुलेंगे पहली से 12वीं तक के स्कूल

school 2 MP School Opening: मध्य प्रदेश में आज से 50 फीसदी के साथ खुलेंगे पहली से 12वीं तक के स्कूल

MP School Opening: कोरोना के घटते मामलों के बीच मध्य प्रदेश में स्कूल 1 फरवरी यानी आज से खुल जाएंगे। बता दें कि कक्षा-1 से कक्षा-12 तक की कक्षाओं को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोले जाएंगे। वहीं हॉस्टल को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का फैसला लिया गया है। हालांकि स्कूलों में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो दिन पहले कहा था कि स्कूल खोलने का फैसला चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद किया जाएगा। इसे लेकर मंत्रियों के अलग-अलग बयान आ रहे थे। इससे पहले, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सुबह कहा कि स्कूल खोलने का फैसला विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा।

आधी क्षमता के साथ खुलने जा रहे स्कूल
जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हेल्थ एक्सपर्ट्स से चर्चा करके राज्य में स्कूलों को दोबारा से खोलने का फैसला लिया है। कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए ये अहम निर्णय लिया गया है। हालांकि अभी स्कूल सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खुलेंगे। वहीं इससे पहले शिवराज सरकार की तरफ से कहा गया था कि जल्द ही स्कूलों को खोलने को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि लंबे समय से स्कूलों के बंद होने के कारण पैरेट्स का दबाव बढ़ रहा था।

कोरोना गाइडलाइन का पालन
स्कूलों पर निर्णय लेने से पहले भोपाल में उच्च स्तरीय बैठक की गई। इस बैठक में चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों से भी बातचीत की गई, जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक फरवरी से कक्षा पहली से बारहवीं तक खोले जाने के आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि सभी विद्यालय 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले जाएंगे। इसके अलावा विद्यालयों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-

हिंदुस्तानी भाऊ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाने का लगा आरोप

वहीं इससे पहले शिवराज सरकार की तरफ से कहा गया था कि जल्द ही स्कूलों को खोलने को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि लंबे समय से स्कूलों के बंद होने के कारण पैरेट्स का दबाव बढ़ रहा था।

Related posts

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 115 लोगों की मौत, ACS स्वास्थ्य अमित मोहन ने जारी किए आकड़े

Shailendra Singh

जब तक केजरीवाल जिंदा है भाजपा नहीं गिरा सकती गरीबों का घर: चड‍्ढा

Trinath Mishra

राजस्थानः चार श्रेणियों में वितरित होंगे उद्योग रत्न पुरस्कार 23 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

mahesh yadav