featured मध्यप्रदेश राज्य हेल्थ

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मध्यप्रदेश सरकार का नया लक्ष्य, 27 सितंबर तक 100% आबादी को लग जाएगी वैक्सीन की पहली डोज

शिवराज सिंह चौहान 2 कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मध्यप्रदेश सरकार का नया लक्ष्य, 27 सितंबर तक 100% आबादी को लग जाएगी वैक्सीन की पहली डोज

कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार को तेज करते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने नया लक्ष्य निर्धारित किया है इस लक्ष्य के तहत प्रदेश में 27 सितंबर तक वैक्सीनेशन का महा अभियान चलाया जाएगा। मध्य प्रदेश सरकार इस दिन तक अपने लक्ष्य को हासिल करने के पूरे प्रयास करेंगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान ने कहा है कि प्रदेश में 27 सितंबर तक पुनः टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा इस महाअभियान में प्रमुखता से उन लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। जिन्हें अभी तक वैक्सीन की पहली डोज नहीं लगी है।

साथ ही इस महाअभियान में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रदेश में 100% आबादी को वैक्सीन की पहली डोज लग जाए।

आपको बता दें प्रदेश में कोविड-19 वैक्सीनेशन जनवरी 2021 से निरंतर जारी है साथ ही प्रदेश में अभी तक 5 करोड़ 91 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुकी है। जिसमें से चार करोड़, 59 लाख, 49 हजार 20 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और एक करोड़, 31लाख, 72हजार, 210 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।

साथ ही मुख्यमंत्री चौहान ने टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए सभी वर्गों से अपील की है कि वह मानव जीवन की रक्षा के लिए सभी लोगों स्वप्रेरणा से आगे आए और महाअभियान में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करें।

Related posts

मिशन 22 के लिए सपा का नया प्लान, सोशल मीडिया पर हो रहा ये काम

Shailendra Singh

आर्मी चीफ के भरोसे के बाद भारत की हुई कूटनीतिक जीत- सूत्र

Pradeep sharma

धारा 370 हटा तो भारत का हिस्सा नहीं रहेगा जम्मू कश्मीर: महबूबा मुफ्ती

bharatkhabar