featured मध्यप्रदेश

इंदौर पूरे योग्य आबादी को टीकाकरण करने वाला पहला शहर बना, जानें पूरी खबर

images 2 4 इंदौर पूरे योग्य आबादी को टीकाकरण करने वाला पहला शहर बना, जानें पूरी खबर

जानकारी के मुताबिक, देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर, COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक के साथ अपनी पूरी योग्य आबादी का टीकाकरण करके एक बड़े मुकाम पर पहुंच गया है। कभी मध्य प्रदेश में सबसे खराब COVID-19 प्रभावित जिले में, शहर ने अब COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक के साथ अपनी योग्य आबादी के 100 प्रतिशत का टीकाकरण किया है। इंदौर के जिला मजिस्ट्रेट मनीष सिंह ने एक बातचीत में ​बताया कि प्रशासन ने कोविड-19 के खिलाफ 28,07,559 पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा था और अब तक जिले में 28,08,212 नागरिकों को पहला टीकाकरण मिल चुका है।

images 1 4 इंदौर पूरे योग्य आबादी को टीकाकरण करने वाला पहला शहर बना, जानें पूरी खबर

मनीष सिंह को आगे कहा कि, “10 लाख से ज्यादा आबादी वाले क्षेत्रों में इंदौर देश का एकमात्र जिला है, जिसने अपनी योग्य आबादी के 100 फीसदी को COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक का टीकाकरण किया है।” जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि 28,08,212 पात्र लाभार्थियों में से लगभग 10 लाख को टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इंदौर वासियों को बधाई देते हुए कहा है, ”इंदौर ने एक बार फिर नया कीर्तिमान बनाया है। 10 लाख से अधिक आबादी वाले जिलों में इंदौर देश का पहला जिला बन गया है जिसने अपनी पूरी योग्य आबादी को टीके की पहली खुराक से टीका लगा दिया है।”

ये भी पढ़ें —

सिद्धार्थ शुक्ला के देहांत के बाद बॉलीवुड़ सेलेब्रिटीज़ ने अपने टवीट् में कहा कुछ ऐसा

इंदौर शहर के अपने हालिया दौरे के दौरान, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को टीकाकरण की पहली खुराक के साथ पूरी योग्य आबादी को टीका लगाने का लक्ष्य दिया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इंदौर में अब तक 1,53,055 COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें 1,391 लोग हताहत हुए हैं। खास तौर पर, शिवराज सरकार ने 25 और 26 अगस्त को दो दिवसीय महा टीकाकरण अभियान का भी आयोजन किया था, जिसके दौरान राज्य भर में 40 लाख से अधिक खुराकें दी गईं।

images 8 इंदौर पूरे योग्य आबादी को टीकाकरण करने वाला पहला शहर बना, जानें पूरी खबर

 

Related posts

दैनिक राशिफल: जानिए सितारों के अनुसार कैसे करें अपने दिन की शुरुआत

Aditya Mishra

इंदौर दोहरा हत्याकांडः मां-बात की हत्या का शक 15 साल की बेटी पर, पुलिस कर रही जांच

Shagun Kochhar

बैंकों में लाइनें खत्म करने के लिए 500 के नोट जरूरी : एसबीआई

shipra saxena