featured मध्यप्रदेश राज्य

मध्य प्रदेश वासियों के लिए बड़ी खबर, शिवराज सरकार जल्द कर सकती हैं महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश वासियों के लिए बड़ी खबर, शिवराज सरकार जल्द कर सकती हैं महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

मध्य प्रदेश में सत्तासीन शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार प्रदेश के निवासियों के लिए जल्द ही एक बहुत बड़ी खुशखबरी दे सकती है। महाराष्ट्र सरकार प्रदेश में कर्मचारी और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में 5 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है।

राज्य कैबिनेट को भेजा गया है प्रस्ताव

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार राज्य में पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत के रूप में बढ़ोतरी कर सकती है। प्ले कर राज्य की वित्तीय विभाग नहीं प्रस्ताव का मसौदा तैयार कर लिया है और मुख्यमंत्री कार्यालय को विचार के लिए भेज दिया इस संबंध में मुख्यमंत्री का निर्णय अंतिम निर्णय माना जाए।

वर्तमान में कर्मचारियों को कितना प्रतिशत मिलता है डीए

मौजूदा समय में राज्य के कर्मचारियों को 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) मिल रहा है, जिसे 5 प्रतिशत और बढ़ाया जा सकता है। अगर प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है, तो इस कदम से मध्य प्रदेश के करीब 7 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा। लेकिन डीए और डीआर बढ़ाने के फैसले से राज्य के खजाने पर वित्तीय बोझ बढ़ने की भी संभावना है।

शिवराज सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में की वृद्धि 

शिवराज सरकार पहले ही कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि की घोषणा कर चुकी है। आगामी उपचुनाव और त्योहारी सीजन को देखते हुए उम्मीद है कि मप्र सरकार जल्द ही महंगाई भत्ते में इजाफा करेगी।

महाराष्ट्र में पिछली सरकार ने भी डीए बढ़ोतरी के लिए लिया था फैसला 

बता दे महाराष्ट्र में पिछली सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के डीए को 5 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला किया था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे लागू नहीं किया जा सका।

केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 31%कर सकती है महंगाई भत्ता 

केंद्र की ओर से केंद्रीय कर्मचारियों को अभी तक 28% महंगाई भत्ता दिया जाता है। जिसे  केंद्र सरकार द्वारा दिवाली तक 31% किए जाने की संभावना है।

Related posts

भारत और कई अन्य देशों को नुकसान पहुंचाने के लिए चीन ले रहा लगातार फैसले

Rani Naqvi

मेरठ में वैलेंटाइन कैंसर अस्पताल ने मुस्लिम मरीजों का इलाज न करने का विज्ञापन जारी किया, यूपी पुलिस जांच में जुटी

Rani Naqvi

ऐमेजॉन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस ने लगाए एक अमेरिकी अखबार पर बड़े आरोप

Rani Naqvi