featured मध्यप्रदेश राज्य

मध्य प्रदेश में स्कूल के बाद आंगनबाड़ी केंद्र 31 जनवरी तक बंद

be19fd1a 3ea1 4ae2 bf28 446985d3c57e मध्य प्रदेश में स्कूल के बाद आंगनबाड़ी केंद्र 31 जनवरी तक बंद

कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए मध्य प्रदेश में स्कूल के बाद अब आंगनबाड़ी केंद्रों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। और अब प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों से बच्चों को रेडी-टू-ईट का वितरण किया जाएगा।

वहीं राज्य के महिला बाल विकास विभाग के संचालक डॉ राम राव भोसले ने एक आदेश जारी करके कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन 31 जनवरी तक स्थगित कर दिया गया। ऐसे में इस अवधि के दौरान पके हुए भोजन की जगह बच्चों को रेडी टू ईट आहार वितरण किया जाएगा। साथ ही टेक हेाम राशन पात्र हितग्राहियों को उनके घर पर उपलब्ध कराया जाएगा। 

वही महिला बाल विकास विभाग की ओर से जारी आदेश में आगे कहा गया है कि आंगनवाड़ी केंद्रों पर मिलने वाली सुविधाएं यथावत रहेगी। वहीं जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप फैसले ले सकेंगी।

गौरतलब है कि ज्ञात राज्य में कोरोना महामारी की तीसरी लहर का असर तेजी से बढ़ रहा है और मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। यही कारण है कि स्कूलों केा बंद कर दिया गया है। बच्चे तो स्कूल नहीं आएंगे मगर शिक्षकीय कार्य और गैर शिक्षकीय कार्य करने वालों को जरुर स्कूल जाना होगा।

Related posts

हरियाणा में किसानों की मांगों को पूरा करने के लिये बलराम किसान सेना ने सीएम को सौपा ज्ञापन

Rani Naqvi

राजद के घोषणापत्र में दलित-पिछड़ों के आरक्षण, अल्पसंख्यकों का विशेष ध्यान

bharatkhabar

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश,कई इलाकों में भरा पानी

rituraj