featured देश मध्यप्रदेश राज्य

बेटी ने पिता का बढाया मान, आईएएफ की परिक्षा में हुई उत्तीर्ण

03 55 बेटी ने पिता का बढाया मान, आईएएफ की परिक्षा में हुई उत्तीर्ण

नई दिल्ली:  भारतीय वायुसेना (आईएएफ) की उड़ान शाखा में मध्य प्रदेश के नीमच जिले की एक 24 वर्षीय लड़की और चाय विक्रेता की बेटी आंचल गंगवाल का चयन हुआ है। आंचल का कहना है कि वह उत्तराखंड में 2013 बाढ़ के दौरान भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा किए गए बचाव अभियान से प्रेरित थीं। उन्होने यह भी कहा “जब मैं 12 वीं कक्षा में था, तब उत्तराखंड में बाढ़ आई थी जिस दौरान मैंने सशस्त्र बलों को बाढ़ पीड़ित लोगों को बचाते देखा उसी दौरान मैं उनके तरीके से प्रभावित हुई थी और फिर मैनें सेना में शामिल होने का फैसला किया था, लेकिन परिवार की स्थिति उस समय अनुकूल नहीं थी।” आंचल ने कहा कि वायु सेना की प्रवेश परीक्षा को निकालना उसके लिए आसान काम नहीं था।

03 55 बेटी ने पिता का बढाया मान, आईएएफ की परिक्षा में हुई उत्तीर्ण

सालों की मेहनत के बाद मिली सफलता

कई सालों से वो वायुसेना का परिक्षा दे रहीं थी पर सफल नहीं हो पा रही थी। अब तक वो पांच बार परिक्षा दे चुकी थी लेकिन छठे बार में वो सफल हो गई जिनके परिणाम 7 जून को घोषित किए गए थे। वह उन 22 में से एक है जिन्हे पूरे देश में चयनित किया गया है और मध्य प्रदेश से वो अकेली हैं जिनका चयन हुआ है। वहीं इस परीक्षा में पूरे देश से 6 लाख से ज्यादा छात्र उपस्थित हुए थे।

पिता का बढाया मान

वहीं उनके पिता सुरेश गंगवाल ने कहा: “अब क्षेत्र में हर कोई मेरे ‘नामदेव चाय स्टॉल’ के बारे में जानता है और जब लोग आते हैं और मुझे बधाई देते हैं तो मुझे बहुत खुशी होती है। सुरेश का कहना है कि उन्होंने कभी भी अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर अपने बच्चों की शिक्षा पर प्रभाव नहीं परने दिया।

Related posts

सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश करने वाले दो आतंकी ठेर, दो जवान भी शहीद

Rani Naqvi

2 घंटे 52 मिनट ही बांधनी होगी बहनों को राखी: जानिए वजह

Srishti vishwakarma

पहले बजट पेश करने पर पीएम मोदी ने नीति आयोग को गिनाए फायदे

shipra saxena