January 28, 2023 1:52 am
featured मध्यप्रदेश राज्य

माध्य प्रदेश के सीएम ने दिए तेजाब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए  अभियान चलाने के निर्देश

कमलनाथ माध्य प्रदेश के सीएम ने दिए तेजाब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए  अभियान चलाने के निर्देश

भोपाल: तेजाब हमले की पीड़िता पर बनी दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को मध्य प्रदेश में कर मुक्त घोषित करने के एक सप्ताह बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तेजाब की खुले में बिक्री पर नियंत्रण एवं अंकुश लगाने के लिए प्रदेश में एक अभियान चलाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘प्रदेश में ऐसिड (तेज़ाब) की खुले में बिक्री पर नियंत्रण व अंकुश होना बहुत ज़रूरी है। इसके लिए प्रदेश भर में एक अभियान चलाने के आवश्यक निर्देश जारी किए गए है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी पर ऐसिड अटैक की घटनाओं की रोकथाम के लिए यह क़दम बेहद ज़रूरी है। ऐसी घटनाएं क़तई बर्दाश्त नहीं हैं। ऐसी घटनाओं में ज़िम्मेदारी भी तय होगी। ऐसिड अटैक की घटनाएं बर्बरता, नृशंसता की परिचायक हैं इन पर रोक ज़रूरी है।’ उन्होने एक और ट्वीट में कहा, ‘सिर्फ़ ऐसिड अटैक पीड़िता पर बनी फ़िल्म को कर मुक्त करना ही काफ़ी नहीं है, इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता से लेकर कड़े क़दम उठाए जाने की आवश्यकता बहुत ज़रूरी है। ऐसी घटना होने पर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा भी मिले। यह भी हम सुनिश्चित करेंगे।

बता दें, 10 जनवरी को पर्दे पर आई फिल्म ‘छपाक’ ऐसिड हमले से पीड़ित लड़की लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर बनी है। इस फिल्म को कांग्रेस शासित राज्य मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिल्म रिलीज होने के एक दिन पहले नौ जनवरी को कर मुक्त घोषित किया गया था। मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित यह फिल्म तब चर्चा में आई थी जब फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हाल ही में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों से मिलने गयी थीं।

Related posts

मदरसे से बरामद 11 वर्षीय मासूम की आपबीती, कहा- मौलवी हर घंटे करता था रेप

rituraj

MuskMelon Seeds benefits: खरबूजे के बीचों में होते हैं ये अद्भुत गुण, जानिए इसके फायदे और नुकसान

Neetu Rajbhar

उत्तराखंड को नशा मुक्त प्रदेश घोषित किया जाए: पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय

Rani Naqvi