January 24, 2022 5:06 pm
featured मध्यप्रदेश राज्य

मध्यप्रदेशः स्व-रोजगार से जुड़ेंगे 2 लाख 84 हजार बेरोजगार, बुधनी स्व-रोजगार मेला में शामिल होंगे सीएम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 4 अगस्त को सीहोर जिले के बुधनी तहसील मुख्यालय पर आयोजित स्व-रोजगार मेला में शामिल होंगे। प्रदेश के सभी जिलों में इसी दिन स्व-रोजगार मेला आयोजित किये जायेंगे। जिला-स्तरीय स्व-रोजगार मेला में विधानसभा अध्यक्ष और मंत्रि-परिषद के सदस्य शामिल होंगे।

 

शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेशः स्व-रोजगार से जुड़ेंगे 2 लाख 84 हजार बेरोजगार, बुधनी स्व-रोजगार मेला में शामिल होंगे सीएम
शिवराज सिंह चौहान

 

स्व-रोजगार मेला में प्रदेश के 2 लाख 84 हजार बेरोजगारों को रोजगार और स्व-रोजगार से जोड़ा जायेगा। विभिन्न कम्पनियों द्वारा एक लाख 24 हजार युवाओं को लेटर ऑफ इंटेंट दिये जायेंगे। इसी के साथ प्रदेश की विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं में 60 हजार लाभार्थियों और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में एक लाख लाभार्थियों को लोन के स्वीकृति-पत्र वितरित किये जायेंगे।

 इसे भी पढेंः छतरपुर: सीएम शिवराज सिंह चौहान के फिसले पैर,सीढ़ियों से गिरे नीचें

गौरतलब है कि विभिन्न जिलों में कुल 156 रोजगार मेलों के माध्यम से लगभग एक लाख 24 हजार युवाओं का रोजगार के लिए चयन किया गया है। सम्मेलन में कंपनियों की मांग को ध्यान में रखते हुए टूरिज्म एण्ड हॉस्पिटेलिटी, टेक्सटाइल, मैनेजमेंट और ब्यूटी एण्ड वेलनेस के लिए भी रोजगार मेले लगाए गए।

मेले में सेक्टर स्किल काउंसिल, रिटेल सेक्टर स्किल काउंसिल, इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर स्किल काउंसिल, मैनेजमेंट सेक्टर स्किल काउंसिल, टेक्सटाइल्स सेक्टर स्किल काउंसिल, टूरिज्म एण्ड हॉस्पिटेलिटी सेक्टर स्किल काउंसिल, ब्यूटी एण्ड वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल, पी.डब्ल्यू.डी. सेक्टर स्किल काउंसिल, ऑटोमोटिव सेक्टर स्किल काउंसिल और टेलीकम्युनिकेशन सेक्टर स्किल कांउसिल की सक्रिय भागीदारी रही।

कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत करेंगे समीक्षा

उक्त  के अतिरिक्त, सुजुकी मोटर्स गुजरात, ओमेक्स ऑटो लिमिटेड बेंगलुरु, जॉन डियर प्रायवेट लिमिटेड देवास, जुबिलेंट फुटवर्क, ट्राइडेंट ग्रुप बुधनी, वेल्सपन इंडिया गुजरात, ल्यूपिन फार्मास्युटिक्ल्स, आइशर मोटर्स पीथमपुर, परमाली वॉलेस भोपाल और सोम डिस्लरीज रायसेन भी मेलों में शामिल हुए।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ और आसिफ अली जरदारी पर सुप्रीम कोर्ट कि गिरी गाज

rituraj

महाराष्ट्र के पालघर में 5 साल की बच्ची के साथ हुआ दुष्कर्म

Neetu Rajbhar

दक्षिण सूडान में यात्रियों से भरा विमान क्रैश,19 यात्रियों की मौत

rituraj