Breaking News यूपी

B.Ed प्रवेश परीक्षा पर लखनऊ विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला, जानिए कब है एक्जाम

B.Ed प्रवेश परीक्षा पर लखनऊ विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला

लखनऊ: B.Ed प्रवेश परीक्षा 19 मई को प्रस्तावित थी, जिस पर कोरोना संक्रमण का प्रभाव पड़ता दिख रहा है। लगातार लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, ऐसे में लखनऊ विश्वविद्यालय ने इसी से जुड़ी नई जानकारी साझा की।

नहीं होगी आगामी B.Ed प्रवेश परीक्षा

पहले से प्रस्तावित 19 मई को होने वाली प्रवेश परीक्षा अब नहीं होगी। इसे टालने का निर्णय लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से लिया गया, विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इससे जुड़ी नई तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी। इसके साथ ही अभ्यर्थियों से लगातार ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी जुटाने की सलाह दी गई।

इसके पहले लखनऊ में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए प्रवेश समिति से जुड़े लोगों की बैठक हुई। इसमें प्रवेश परीक्षाओं को अभी ना करवाने का निर्णय लिया गया है। साथ ही सभी राज्य विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी आने वाले 15 मई तक स्थगित रहेंगी।

10 मई को जारी होना था एडमिट कार्ड

B.ed प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 10 मई से मिलने वाला था, लेकिन अब परीक्षा स्थगित होने के कारण इसकी सूचना कुछ दिन बाद जारी होगी। प्रवेश परीक्षा 19 मई को होनी थी और परीक्षा का परिणाम 20 से 25 जून के बीच जारी करने की योजना थी। इसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया 12 जुलाई के आसपास शुरू होने की संभावना जताई जा रही थी।

अब विश्वविद्यालय के फैसले के बाद परीक्षा कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई है, जिसके बाद नई तारीखों का ऐलान भी जल्द ही हो जाएगा। इस बार भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने इस प्रवेश परीक्षा में दिलचस्पी दिखाई और आवेदन किया। B.ed प्रवेश परीक्षा इस बार लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर काउंसलिंग होगी और अभ्यर्थियों को सीट उपलब्ध करवाई जाएगी।

Related posts

सरकारी विभागों को खत्म कर आरक्षण पर वार कर रही सरकार: अखिलेश यादव

Aditya Mishra

उत्तराखंड सहित यूपी, HP, दिल्ली, हरियाणा में आई बाढ़ पर सभा आयोजित, ये हुआ निर्णय

bharatkhabar

देवरिया में बालिका गृह में सेक्स रैकेट के खुलासे के बाद सील हुआ संस्था

rituraj