स्नातक में दाखिले के लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी की नए नियम, जानिए क्या हैं प्रमुख बदलाव

लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी में स्नातक कोर्स में दाखिला लेने के लिए अब सभी छात्रों को कुछ जरूरी दस्तावेज भी उपलब्ध करवाने होंगे। इंटर पास करने के बाद कई छात्र गैप लेकर स्नातक में दाखिला लेते हैं। ऐसे में उन्हें अब सर्टिफिकेट भी विश्वविद्यालय प्रशासन को देना होगा।

9 मार्च से शुरू है प्रवेश प्रक्रिया

लखनऊ विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए प्रवेश की प्रक्रिया 9 मार्च से शुरू कर दी गई है। यह ऑनलाइन तरीके से संपन्न करवाई जा रही है। इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। जबकि अतिरिक्त शुल्क के साथ 27 अप्रैल तक फॉर्म सबमिट किया जा सकेगा।

पीएचडी के लिए इच्छुक छात्र 15 अप्रैल तक अपना आवेदन कर सकेंगे और उन्हें अतिरिक्त शुल्क के साथ 22 अप्रैल तक फॉर्म भरने की इजाजत मिलेगी। जो छात्र इस वर्ष इंटर की परीक्षा पास करेंगे, वह भी स्नातक में दाखिले के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए जरूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

पिछले वर्षों में 12वीं पास छात्रों को देना होगा सर्टिफिकेट

कई ऐसे छात्र हैं, जो कुछ समय अंतराल के बाद स्नातक कोर्स में दाखिला लेने पहुंचते हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय में गैप लेकर स्नातक के लिए आवेदन करने वाले सभी छात्रों को सर्टिफिकेट देना होगा। उसमें उन्हें अपने पिछले वर्षों का विवरण लिखकर विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने रखना होगा।

यूपी सरकार के चार साल पर मायावती का रिएक्‍शन, जानिए क्‍या बोलीं बसपा प्रमुख

Previous article

विशेष:मेडिकल ऑक्‍सीजन के क्षेत्र आत्‍मनिर्भर बना यूपी, दूसरी वेव के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured