लखनऊ से अयोध्या के लिए कल रवाना होगी आरएसएस की साईकिल यात्रा

लखनऊ से अयोध्या के लिए कल रवाना होगी आरएसएस की साईकिल यात्रा

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) लखनऊ दक्षिण भाग की साईकिल यात्रा 26 जनवरी को राजधानी स्थित 1090 चौराहा स्थित अम्बेडकर शाखा से अयोध्या के लिए रवाना होगी। यह यात्रा लखनऊ के 1090 चौराहे के पास स्थित संवाद नगर की अम्बेडकर शाखा से प्रारम्भ होकर अयोध्या के कारसेवकपुरम तक जायेगी। यात्रा के दौरान हर 30 किलोमीटर पर पड़ाव होगा। पड़ाव स्थल पर स्थानीय कार्यकताओं द्वारा वहां की भौगोलिक, ऐतिहासिक व धार्मिक महत्व के बारे में बताया जायेगा।

rss
rss

बता दें कि इस यात्रा में शामिल स्वयंसेवकों को संघ का नेकर व कमीज पहनना अनिवार्य है। साहसिक यात्रा में शामिल सभी कार्यकर्ताओं की अपनी साईकिल होगी। पूरी यात्रा का सफर साईकिल से करना अपेक्षित है। यह यात्रा 26 जनवरी की शाम तक यात्रा कारसेवकपुरम पहुंचेगी। रात्रि भोजन व विश्राम के बाद 27 जनवरी को प्रातः सरयू में सामूहिक स्नान के बाद सभी स्वयंसेवक श्रीराम जन्मभूमि पर मत्था टेंकेंगे। इसके अलावा अयोध्या के प्रमुख मंदिरों जैसे हनुमानगढ़ी, कनक भवन, मणिराम दास जी की छावनी का भी दर्शन पूजन करेंगे। 28 जनवरी को यात्रा प्रातः कारसेवकपुरम से लखनऊ के लिए रवाना होगी।

वहीं लखनऊ के सह विभाग कार्यवाह बृजेश ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ निरन्तर 92 वर्षों से सम्पूर्ण हिन्दू समाज को एक सूत्र में पिरोने व उनके अन्दर धैर्य, साहस एवं स्वाभिमान का भाव जागरण का कार्य करता आ रहा है। संघ कार्यकर्तांओं को कठिन से कठिन कार्य को भी सहज प्रकार से करने एवं साहस व शौर्य का परिचय देने हेतु साहसिक यात्रा निकाली जा रही है। लखनऊ दक्षिण भाग के सायं कार्यवाह सिद्धार्थ ने बताया कि 26 जनवरी को प्रातःकाल संवाद नगर की अम्बेडकर शाखा पर सह प्रान्त प्रचारक रमेश जी के उद्बोधन के बाद यात्रा प्रारम्भ होगी।