featured यूपी

लगातार तीसरे दिन भी 69000 में 22000 सीटें जुड़वाने को लेकर अभ्यर्थी आंदोलनरत

लगातार तीसरे दिन भी 69000 में 22000 सीटें जुड़वाने को लेकर अभ्यर्थी आंदोलनरत

लखनऊः राजधानी स्थित एससीईआरटी कार्यालय पर लगातार तीसरे दिन भी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटें जुड़वाने को लेकर कई अभ्यर्थी आंदोलनरत हैं। कार्यालय के बाहर अभ्यर्थियों का जमावड़ा लगा हुआ है और सभी का एक मत से कहना है कि जब तक हमें लिखित आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक हम यहां से वापस जाने वाले नहीं हैं।

तीन दिनों से जारी है मांगों को लेकर प्रदर्शन

बात दें कि पिछले तीन दिनों से 68500 भर्ती में 22000 रिक्त पदों को 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जुड़वाने की मांग को लेकर कई अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि उनकी मुलाक़ात महानिदेशक से हुई थी, उन्होंने मांग को हाई कमान तक पहुंचाने का मौखिक आश्वासन दिया है। हालांकि, अभ्यर्थियों का कहना है कि लिखित में अबतक कुछ भी नहीं मिला है, जब तक लिखित में आश्वासन नहीं मिलेगा हम नहीं हटेंगे।

तीन दिनों में लगभग पांच अभ्यर्थी बीमार हुए

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि पिछले तीन दिनों में हमारे कई साथी बीमार हुए हैं। हम भूखे प्यासे अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि हम पानी के लिए तरस रहे हैं। जो भी साथी बीमार हुए हैं उन्हें डिहाइड्रेशन की शिकायत हुई है। उन्होंने कहा, ‘इन सब के बावजूद हम तब तक नहीं हटेंगे जब तक हमे लिखित तौर पर कुछ न मिले।’

बीएल संतोष को भी दिया था ज्ञापन

वहीं अभ्यर्थियों कहना है कि राजधानी स्थित भाजपा कार्यालय में उन्होंने केंद्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष को भी ज्ञापन दिया था और उनसे भी आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।

Related posts

विराट के बाद राहुल गांधी का पीएम मोदी को चैलेंज, ‘पेट्रोल-डीजल सस्ता करें’

rituraj

यूपी में जारी है भीषण गर्मी का सितम, मौसम विभाग ने बताया कब से होगी बारिश

Shailendra Singh

तीन तलाक के खिलाफ मुकदमा दायर करने वाली सायरा बोली, सरकार बनाए सख्त कानून

Breaking News