January 29, 2022 1:11 pm
Breaking News featured यूपी

लखनऊ: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पिंजरें में कैद पक्षियों को किया गया आज़ाद

लखनऊ: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पिंजरें में कैद पक्षियों को किया गया आज़ाद

लखनऊ: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर राजधानी में पिंजरें में बंद पंछियों को गोमती नदी के किनारे से खुले आकाश में छोड़ा गया। कार्यक्रम का आयोजन मुस्कान संस्था द्वारा किया गया जिसमें प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पुत्र एवं समाजसेवी मयंक जोशी शामिल हुए। पिंजरे में बंद पंछियों को खुले आसमान में छोड़ने की वजह समाज में शांति दया करुणा और ममता की भावना को मजबूत किया जा सके।

वहीं समाजसेवी मयंक जोशी ने प्रदेश एवं देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि पूजा पाठ से पहले पंछियों को आज़ाद करने के पीछे का उद्देश्य ये है कि बुराई पर अच्छाई की जीत। पंछियों को आज आज़ाद किया गया है जिससे वे बंदिशों से मुक्ति पाकर खुली हवा में सांस लें। इसके अलावा उन्होंने मुस्कान संस्था का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा ‘हम अपने-अपने घरों में पूजा पाठ में व्यस्त में रहते हैं। जिस तरह से आज पक्षियों को पिंजरे की कैद से आजाद किया गया है, कहीं न कहीं बुराई पर अच्छाई की जीत को दर्शाता है।’

सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पुत्र मयंक जोशी ने कहा कि मैं प्रयासरत हूं की आने वाले चुनावों में मैं कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडूं। उन्होंने कहा कि पार्टी जिसको सक्षम समझती है उसे टिकट देती है। मेरी भी इच्छा है कि आने वाले चुनावों में मै लखनऊ कैंट से चुनाव लडूं।

Related posts

आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रही हैं बनारसी महिलायें, पूरा हो रहा पीएम मोदी का सपना

Aditya Mishra

मुबंई पर बरपा बारिश का कहर, जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

mohini kushwaha

उत्तराखंड में अनलॉक-4 की गाइडलाइन मंगलवार को होगी जारी

Samar Khan