October 25, 2021 11:14 pm
featured यूपी

बाराबंकीः कल्याणी पुल के पास हुआ भीषण सड़क हादसा, 18 लोगों की मौत

बाराबंकीः कल्याणी पुल के पास हुआ भीषण सड़क हादसा, 18 लोगों की मौत

बाराबंकीः बुधवार सुबह तड़के एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। सड़क किनारे एक खराब खड़ी डबल डेकर बस को लखनऊ जा रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि इस पूरे हादसे में 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए।

जानकारी के मुताबिक घायलों का सीएचसी में प्रथामिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेज दिया गया। हालत गंभीर होने पर घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं, इस पूरे हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर घायलों का समुचित इलाज और मृतकों को आर्थिक सहायता देने का निर्देश जारी किया।

कल्याणी पुल के पास हुआ हादसा

दरअसल, ये हादसा रामसनेही घाट थाना क्षेत्र के लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल के पास हुआ। एक निजी ट्रेवेल्स की डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार की ओर जा रही थी, तभी रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में कल्याणी नदी के पास बस खराब हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक बस एक्सेल टूटने से खराब हुई थी। जिसके बाद यात्री बस से नीचे उतर कर इधर-उधर लेट गए।

ट्रक ने मारी टक्कर

इसी बीच लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस और ट्रक की चपेट में आकर करीब 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और जबकि बाकी 7 लोगों ने अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया।

लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर

वहीं कई यात्री बुरी तरह से घायल भी हो गए, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए रामसनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। बाराबंकी जिला अस्पताल से कई गंभीर घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाया और घायलों को अस्पताल भिजवाया।

हादसे के बाद ट्रक चालक फरार

वहीं, हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। घटना के बाद हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। इससे करीब कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। हादसे के कुछ देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई। बाराबंकी एसपी यमुना प्रसाद, एसडीएम जितेंद्र कटियार और सीओ पंकज सिंह के नेतृत्व में बारिश के बीच पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को निकलवाने और घायलों को अस्पताल भिजवाने का काम शुरू किया।

अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं यात्री

एसपी यमुना प्रसाद ने करीब ढाई बजे घटनास्थल और सीएचसी का जायजा लिया. हादसे का शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं।

हरियाणा से बिहार जा रही थी बस

वहीं घटना के बाद बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंचे एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत ने बताया कि बस हरियाणा से बिहार जा रही थी तभी रास्ते में बस खराब हो गई और रास्ते में खड़ी थी। इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस में टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल बाराबंकी लाया गया है, जबकि गंभीर घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

Related posts

यूपी में कोरोना पर सीएम योगी का 3T भारी, तीसरी लहर से भी बचाव की तैयारी

Shailendra Singh

सदन में उठे पत्रकारों की स्वतंत्रता पर सवाल, राज्यवर्धन सिंह ने दी सफाई

Ankit Tripathi

बिहार कांग्रेस में घमासान की खबरों के बीच राहुल गांधी ने बुलाई बैठक

pratiyush chaubey