25वें दिन भी शिक्षक अभ्यर्थियों का धरना जारी, बस एक ही है मांग
SCERT कार्यालय पर शिक्षक अभ्यर्थियों का धरना

लखनऊ: राजधानी स्थित SCERT कार्यालय पर जारी अभ्यर्थियों के धरने का आज 25वां दिन है। इन 25 दिनों में अभ्यर्थियों ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों से मुलाकात कर उन्हें अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा है। हालांकि, इतनी जद्दोजेहद के बाद भी अभ्यर्थियों की सिर्फ मौखिक आश्वासन ही हाथ लगा है।

सीएम आवास और भाजपा कार्यालय का कर चुके हैं घेराव

वहीं हाल ही में धरने पर बैठे अभ्यर्थियों ने उग्र प्रदर्शन का रास्ता भी चुना था। इसी के मद्देनज़र अभ्यर्थी सीएम आवास और भाजपा कार्यालय पहुंचे थे और नारेबाजी की थी। हालांकि, मौके पर पहले से ही मौजूद पुलिस फ़ोर्स ने उन्हें गाड़ियों में भर कर धरना स्थल भेज दिया था। इस दौरान अभ्यर्थियों ने पुलिस पर बर्बरता का आरोप भी लगाया था और कहा था कि पुलिस के जवानों ने उन्हें जबरन गाड़ियों में बैठाया जिसकी वजह से उन्हें कई चोटें भी आई हैं।

क्या है मांगे

दरअसल, पिछले 25 दिनों से SCERT कार्यालय पर धरना दे रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि 68500 शिक्षक भर्ती में रिक्त पड़ीं 22000 सीटों को 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ा जाए। अभ्यर्थियों का कहना है कि जबतक सबंधित अधिकारीयों से उन्हें लिखित में इस बात का आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक वे धरना खत्म नहीं करेंगे।

अर्धनग्न प्रदर्शन भी कर चुके हैं अभ्यर्थी    

बता दें कि धरने पर बैठे अभ्यर्थियों ने अर्धनग्न प्रदर्शन भी किया था। इस दौरान उन्होंने आधे कपड़े पहन कर, हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी की थी। अभ्यर्थियों ने भारतखबर.कॉम को बताया था कि धरना प्रदर्शन करते-करते उनके कपड़े गंदे हो गए है, नए कपड़ों के लिए पैसे बचे नहीं है। इसलिए अब अर्धनग्न प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

लखनऊः सपा-भाजपा पर बरसीं मायावती, कहा- ‘सइयां भये कोतवाल तो डर काहे का’

Previous article

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ा ब्लैक फंगस का खतरा, 400 मरीजों में से 40 की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.