Breaking News featured यूपी

शिक्षक भर्ती : लगातार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिल रहे अभ्यर्थी, दे रहे ज्ञापन

शिक्षक भर्ती : लगातार भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिल रहे अभ्यर्थी, दे रहे ज्ञापन

लखनऊ: राजधानी स्थित स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग कार्यालय पर पिछले 13 दिनों से 22000 सीटों को जुड़वाने के लिए अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन जारी है। अभ्यर्थियों का एक डेलिगेशन लगातार पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंप रहा है।

भाजपा नेताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों को सौंपा जा रहा ज्ञापन

68500 शिक्षक भर्ती की रिक्त पड़ी 22000 सीटों को 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जुड़वाने के लिए प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का एक डेलिगेशन लगातार पार्टी एवं सरकार के शीर्ष नेतृत्व से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपने का काम कर रहा है। शनिवार को अभ्यर्थियों का एक डेलिगेशन स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के यहां मिलने पहुंचा है। वहीं इससे पहले अभ्यर्थियों का एक डेलिगेशन भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल से मिल चुका है।

अभ्यर्थियों की मुलाकात डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंन्त्र देव सिंह, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, कानून मंत्री बृजेश पाठक और सूत्रों के मुताबिक, मंत्री अनिल राजभर से हो चुकी है। मुलाकात के दौरान अभ्यर्थियों ने सभी नेताओं एवं मंत्रियों को मांगों से जुड़ा एक ज्ञापन भी सौंपा है।

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग…

राजधानी स्थित SCERT कार्यालय पर प्रदेश के 75 जिलों से आए हुए अभ्यर्थियों की मांग है कि 68500 शिक्षक भर्ती की 22,000 सीटों को 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ा जाए। अभ्यर्थियों के मुताबिक अभी तक उन्हें सिर्फ मौखिक आश्वासन ही मिला है। अभ्यर्थियों का कहना है कि जबतक उन्हें लिखित में आश्वासन नहीं मिलता तब तक उनका प्रदर्शन खत्म नहीं होगा।

Related posts

बंगाल: सिंगूर में संग्राम, शाह ने किया मेगा रोड शो

pratiyush chaubey

नोटबंदी पर अखिलेश का पीएम मोदी पर तंज

piyush shukla

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर एक अप्रैल तक रहेगा रूट डायवर्जन, गंगा पुल की होगी मरम्मत

sushil kumar