October 3, 2022 10:05 am
featured यूपी

लखनऊ: पशुपालन निदेशालय में अनशन-धरना करेंगे कर्मचारी संघ और महासंघ, जानिए क्यों

लखनऊ: पशुपालन निदेशालय में अनशन-धरना करेंगे कर्मचारी संघ और महासंघ, जानिए क्यों

लखनऊ: निदेशक पशुपालन विभाग को संबोधित पत्र के माध्यम से पशुपालन विभाग के वेटरनरी फार्मासिस्ट के अध्यक्ष पंकज शर्मा व महामंत्री शारिक हसन खान तथा पशुधन प्रसार अधिकारी संघ के अध्यक्ष नितिन सिंह व महामंत्री रविन्द्र कुमार यादव ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव सहित प्रदेश के आला अधिकारियों से अनुरोध किया है कि छह सितंबर 21 तक शासनादेश के अनुसार उनकी मांगों को पूरा किया जाये।

दोनों संघो ने संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि संयुक्त निदेशक (प्रशासन) के पद पर डॉक्टर जयकेश पांडे द्वारा मामलों को जानबूझकर लंबित किया जाता है,जिसके लिए कई बार पत्राचार किया गया है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इसलिए नियमानुसार इस पद पर वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी की नियुक्ति की जाए और तब तक के लिए इस पद पर उनके स्थान पर किसी अन्य समकक्ष अधिकारी की नियुक्ति की जाए जो निष्पक्ष रूप से निर्णय लेकर कार्य करे।

यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो दोनों संघ संयुक्त रूप से दिनांक सात सितम्बर 21 से निदेशालय में अनिश्चित कालीन अनशन करेंगे। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा और फार्मासिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने भी संघ के इस कदम का स्वागत किया है और बताया है कि उन्होंने स्वयं कई बार इस विषय पर पत्राचार किया है लेकिन शासन और विभागीय अधिकारियों की शिथिलता से मामले लंबित हैं।

Related posts

लखनऊः सीएम योगी के लिए सद्बुद्धि की मांग करने मनकामेश्वर पहुंचे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष !

Shailendra Singh

Punjab Election 2022: कांग्रेस ने जारी की 86 कैंडिडेट की सूची, CM चन्नी चमकौर साहिब , सिद्धू अमृतसर ईस्ट से

Rahul

‘कोरोना टूरिज्म’ को बढ़ावा पॉजीटिव पाये गये तो सरकार उठाएगी पूरा खर्च..

Mamta Gautam