December 3, 2021 10:24 pm
Breaking News featured यूपी

‘आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं’ के मंत्र पर चुनाव लड़ेगी VIP

‘आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं’ के मंत्र पर चुनाव लड़ेगी VIP

लखनऊ: विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी उत्तर प्रदेश की राजनीति में पैर पसारने की तैयारी में है। इसी कड़ी में बीते दिन राजधानी लखनऊ में प्रदेश कार्यालय में औपचारिक उद्घाटन हुआ। वहीं आज राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रेस वार्ता कर आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर प्रकाश डाला।

160 सीटों पर विशेष ध्यान देकर चुनाव लड़ेंगे: मुकेश सहनी

वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने ऐलान किया है कि यूपी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की नज़र सम्पूर्ण 403 सीटों पर है लेकिन 160 सीट जहां निषाद मददाता निर्णायक भूमिका में है वहां विशेष ध्यान देकर और तैयारियां के साथ चुनाव लड़ेगी।

आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं: राष्ट्रीय अध्यक्ष

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जबतक हमारे आरक्षण की बात नहीं होगी तब तक हम गठबंधन की बात नहीं करेंगे। हम चुनाव अकेले दम पर लड़ने की ताकत रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘आज निषाद समाज को आरक्षण चाहिए और हम 2014 से निषाद समाज के अधिकार की लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। हम आरक्षण के लिए भी निरंतर प्रयासरत रहेंगे और निषाद समाज को उनका हक दिलाकर रहेंगे।’

दिल्ली का रास्ता यूपी होकर जाता है

मुकेश सहनी ने कहा है कि हमने 2018 में विकासशील इंसान पार्टी की स्थापना की थी। बिहार में हमारा वर्चस्व कायम है। अब हम उत्तर प्रदेश को मजबूत करने में जुट गए हैं। हम जमीनी स्तर पर निषाद समुदाय के लोगों के लिए काम करेंगे और उन्हें उनका हक दिलाकर रहेंगे। हमारा लक्ष्य 2024 तक केंद्र में पहुंचने का है उत्तर प्रदेश से होकर ही वहां तक पहुंचा जा सकता है, इसलिए यूपी में और मजबूती के साथ हम काम करेंगे।

25 जुलाई को होगा मेगा कार्यक्रम

वहीं वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने बताया है कि आगामी 25 तक सभी मंडल और जिला कमेटी को तैयार कर लिया जाएगा और 25 जुलाई को ही फूलन देवी शहादत दिवस को पूरे राज्य में भव्य तरीके से मनाया जाएगा। उन्होंने बताया है कि सभी 18 मंडलों में स्थित वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन भी किया जाएगा।

Related posts

भूकंप के झटके से हिली भारत-पाक सीमा, 5.2 तीव्रता मापी गई

shipra saxena

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने वाले 4 लोगों के खिलाफ रासुका के तहत केस दर्ज 

Rani Naqvi

साइकिल चिन्ह पर सुप्रीम कोर्ट में रामगोपाल ने दायर की कैविएट

Rahul srivastava