लखनऊ: फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, आम आदमी बेहाल

लखनऊ: देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। राजधानी की जनता भी इससे परेशान है। आम आदमी का जीना बेहाल है। जिस पेट्रोल पंप पर गाड़ी में तेल भरवाने को लेकर लाइनें लगी रहती थीं उसी पेट्रोल पंप पर आज सन्नाटा पसरा है।

राजधानी स्थित हजरतगंज इलाके में स्थित पेट्रोल पंप पर रोजाना लाखों की संख्या में लोग आकर पेट्रोल भरवाते थे। लेकिन आज का मंजर विपरीत है। पेट्रोल भरवाने वालों की कमी साफ देखी जा सकती है और जो पेट्रोल भरवाने आ भी रहे हैं, उनकी आंखों में निराशा साफ दिख रही है।

27 पैसे बढ़ा पेट्रोल, डीजल में 17 पैसे की कमी

पेट्रोल पंप पर मौजूद कर्मचारियों ने बताया है कि आज पेट्रोल के दामों में 27 पैसों की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, डीजल के दामों में 17 पैसों की कमी हुई है। उन्होंने बताया है कि आज कल पेट्रोल भरवाने वालों की कमी है। जो लोग भरवाने आ भी रहे हैं वो कहते हैं कि कुछ कम करवाओ।

लॉकडाउन और महंगाई ने तोड़ी कमर

वैश्विक महामारी के कारण देश और प्रदेश में लगाया गया लॉक डाउन अब आदमी को परेशान कर रहा है। पेट्रोल डलवाने आये लोगों का कहना है आमदनी एक पैसे की नहीं है लेकिन खर्चा लगातार बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही वृद्धि से हर चीज महंगी हो रही। सरकार को इसपर अति शीघ्र ध्यान देने की जरूरत है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो आम आदमी के पास आत्महत्या के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचेगा।

लोगों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल की महंगाई की वजह से हर चीज महंगी हो रही है ट्रांसपोर्टेशन से लेकर राशन तक, सबका दाम आसमान छू रहा है। कोरोना के कारण सभी काम भी ठप हैं, बेराजगारी भी चरम पर है, सरकार को कुछ सोचना पड़ेगा नहीं तो हमारे पास कुछ बचेगा नहीं।

उत्तराखंड: गंगा घाट के हुक्का कांड पर हरियाणा में बवाल, युवाओं ने खोला मोर्चा

Previous article

यूपी के 42 जिलों में नहीं मिला नया कोरोना केस, जानिए सक्रिय मामलों की संख्‍या

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.