फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आम आदमी बेहाल

लखनऊ: बढ़ती महंगाई के बीच पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से आम जनमानस परेशान है। गुरुवार की बात करें तो राजधानी में पेट्रोल के दामों में 34 पैसों की बढ़ोतरी हुई है वहीं डीजल के दाम 16 पैसे बढ़े हैं।

इन सब के बीच एक आम आदमी के जेब पर रोजाना डाका डाला जा रहा है। लखनऊ की बात करें तो जिस पेट्रोल पंप पर रोजाना लाखों की संख्या में लोग पेट्रोल-डीजल भरवाने आते थे उसी पंप पर वर्तमान में गाड़ियों की संख्या कम है। जो लोग पेट्रोल भरवाने भी आ रहे हैं वे पंप पर काम करने वालों से बार बार कह रहे- ‘कुछ कम करवाओ भाई’।

एक तो कोरोना ऊपर से महंगाई

पेट्रोल भरवाने आ रहे लोगों का कहना है कि कोरोना महामारी ने पहले ही कमर तोड़ रखी है, ऊपर से महंगाई की मार झेलते नहीं बन रही है। लोगों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों का सीधा असर आम चीज़ों पर पड़ रहा है। इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट से खर्चा बढ़ गया है, यही कारण है कि डेली यूज में आने वाले सामानों का रेट भी बढ़ता जा रहा है। कमाई बची नहीं है, तीसरी वेव की बात हो रही है, सरकार को ध्यान देना चाहिए।

लोगों का कहना है कि महंगाई की दोगुना मार झेलना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि अगर घर में कोई बीमार पड़ रहा है तो पूरे महीने का बजट बिगड़ जा रहा है। दवाइयां महंगी हो गई हैं, इलाज महंगा हो गया है। इन सब से इतर दिन प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी की मार अब सहन नहीं हो रही।

महापौर को व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन,कहा महंगाई रोकने के लिए यह काम करे सरकार

Previous article

उत्तराखंड: कांवड़ियों के लिए प्रशासन ने बनाई रणनीति, कर दी गई ये व्यवस्था

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured