featured यूपी

लखनऊ में बदला पार्कों के खुलने का समय, तो रेसीडेंसी और जनेश्वर में कुछ ऐसा दिखा असर

images 2021 07 03T080640.902 लखनऊ में बदला पार्कों के खुलने का समय, तो रेसीडेंसी और जनेश्वर में कुछ ऐसा दिखा असर

लखनऊ: सप्ताहिक बंदी के दिन सभी पार्कों के खुलने का समय बदल गया है। अब ये पार्क सुबह 5 बजे से ही खुल गए है। पार्क में सुबह-2 जॉगिंग करने वालों के लिए ये बेहद खास फैसला है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के उपाध्‍यक्ष द्वारा जारी आदेश के अनुसार, गोमती नगर स्थित लोहिया और जनेश्वर मिश्र पार्क भी सुबह पांच बजे से ही खुलेंगे। साथ ही रात में अब यह पार्क आठ बजे की जगह नौ बजे तक खुले रहेंगे। बता दें कि पार्कों में सुबह घूमने आने वाले लोग यह मांग कई दिनों से कर रहे थे।

लोगों की फरमाइश पूरी

कोरोना काल में लोगों का ज्यादातर वक़्त अपने ही घर पर बीता है। ऐसे में उन लोगों को ज्यादा तकलीफें उठानी पड़ी, जो प्रतिदिन पार्क में सैर करने जाया करते थे। ऐसे में पार्क खुलने के बाद लोगों की मांग थी कि पार्क की समय सीमा बढ़ाई जाए।

पार्कों में जॉगिंग करते लोग

लखनऊ के रेजीडेंसी और जनेश्वर पार्क में सुबह 5 बजे से लोग पार्क में पहुंच गए। अपने साथ योगा मैट, पानी की बोतल, जॉगिंग सूट, आदि जरूरी समान लेकर आये। इस दौरन हर उम्र के लोग पार्क में पहुंचे।

योग के प्रति बढ़ा लगाव

दुनिया भर में भारतीय योग की पहचान मिल गयी है, तो भारत में भी लोगों के अंदर योग को लेकर आत्मविश्वास पैदा हुआ है। कुछ बुजुर्गों के साथ अब बच्चे और जवान भी योग करते पार्क में दिखाई दिए।

Related posts

बिहार में बर्ड फ्लू ने दी दस्तक, जांच के लिए हुआ क्विक रिस्पांस टीम का गठन

Aman Sharma

हरदोई: मेजर पंकज पाण्डेय हुए शहीद, सीएम योगी ने दी 50 लाख को आर्थिक सहायता

Shailendra Singh

गर्मियों में भी अब पहन सकते हैं बनारसी साड़ी-जाने कैसे

mohini kushwaha