मेयो अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म, कोविड मरीजों की जिंदगी राम भरोसे!

लखनऊ। लखनऊ में एक तरफ कोरोना का भीषण विस्फोट हुआ है, वहीं दूसरी तरफ सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों से लगातार बदइंतजामी की खबरें सामने आ रही हैं। राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित प्रतिष्ठित अस्पताल मेयो अस्पताल में आक्सीजन की कमी की खबर सामने आई है। जिसके कारण यहां पर मरीजों को वापस लौटाया जा रहा है।

नोटिस चिपकाकर कर दी इतिश्री! 

इसके अतिरिक्त जो मरीज यहां पर एडमिट हैं उनकी जान को भी संकट है। यहां पर अस्पताल में आक्सीजन की भारी कमी देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि यहां पर अस्पताल में मुरारी नाम का एक सप्लायर है जिसने अस्पताल में आक्सीजन की सप्लाई बंद की है।

ऑक्सीजन सप्लायर कर रहा खेल!

प्राप्त सूचना के अनुसार सप्लायर पैसों के लालच में खेल कर रहा है। जिससे की वो ज्यादा कीमत पर आक्सीजन के सिलेंडर बेच सके। बता दें कि मेयो अस्पताल में कोविड के हजारों मरीजों का इलाज हो रहा है। ऐसे में अब एक सप्लायर के कारण कइयों की जान पर मौत का साया मंडरा रहा है। अस्पताल प्रशासन ने भी मात्र सूचना चिपकाकर कर्तव्यों से इतिश्री कर ली है। मरीजों को भगवान के भरोसे छोड़ दिया गया है।

पूरे लखनऊ से आ रहीं खबरें

बता दें कि पूरे लखनऊ में इस समय आक्सीजन सिलेंडरों की कमी की खबरें सामने आ रही हैं। विभिन्न अस्पतालों में हालात खराब हो गए हैं। लोगों को जुगाड़ लगाने के बाद भी आक्सीजन नहीं मिल रही है। लोग आक्सीजन सिलेंडर के लिए मारे मारे फिर रहे हैं। सोचा जा सकता है कि जब राजधानी लखनऊ का ये हाल है तो बाकी जिलों में आक्सीजन सिलेंडरों की कैसी आपूर्ति की जा रही होगी।

सीएम योगी लगातार कर रहे प्रयास

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विभिन्न अस्पतालों में आक्सीजन की पूर्ति बनाए रखने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। लेकिन कोरोना के भीषण विस्फोट और मरीजों की संख्या के कारण आक्सीजन सिलेंडरों की कमी हो गई है। वहीं कुछ अस्पताल और सप्लायर पैसे के लालच में मरीजों को परेशान कर रहे हैं।

बोकारो से निकली ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची लखनऊ

Previous article

मेरठ: सैन्य क्षेत्र के फैमिली क्वार्टर को उड़ाने की धमकी, गोपनीय चिठ्ठी से मचा हड़कंप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured