September 17, 2021 6:40 am
Breaking News यूपी

लखनऊ: दूषित पानी की महापौर ने दिए जांच के आदेश

WhatsApp Image 2021 08 10 at 2.46.03 PM लखनऊ: दूषित पानी की महापौर ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ। बालू अड्डे पर दूषित जल से बीमार हुए बच्चों को देखने सिविल अस्पताल पहुंची महापौर संयुक्ता भाटिया से लोगों ने ठेकेदार की शिकायत की। जिसके बाद महापौर इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

अपर नगर आयुक्त राकेश यादव और मुख्य अभियंता महेश वर्मा के साथ अस्पताल पहुंचीं महापौर ने वहाँ भर्ती समस्त बच्चों और अन्य लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। साथ ही परिवारिजनों को संबल प्रदान किया।

WhatsApp Image 2021 08 10 at 2.46.23 PM लखनऊ: दूषित पानी की महापौर ने दिए जांच के आदेश

महापौर ने अन्य अस्पतालो में भर्ती मरीजों का भी हालचाल जाना। बीमार जनों के परिजनों में महापौर को बताया कि राजा राम मोहन राय वार्ड स्थित बालू अड्डे पर ठेकेदार मुकेश इंटरप्राइजेज द्वारा 80 मीटर सीवर डालने का कार्य नगर निगम द्वारा कराया जा रहा है, जिसमें ठेकेदार की लापरवाही ने पीने की पाइपलाइन और सीवर लाइन को तोड़ दिया और दोनों का पानी एक दूसरे में मिलने लगा।

स्थानीय निवासियों द्वारा कई बार ठेकेदार को पाइपलाइन सही करने के लिए अनुरोध किया पर उसने अनसुना कर दिया। अब वही पानी पीने से  लोगों की हालत बिगड़ने लगी है और एक एक करके बच्चे तक को अस्पताल में भर्ती करना पड़ रहा है।

WhatsApp Image 2021 08 10 at 2.46.54 PM लखनऊ: दूषित पानी की महापौर ने दिए जांच के आदेश

महापौर संयुक्ता ने नाराजगी जताते हुए अपर नगर आयुक्त को मामले में ठेकेदार द्वारा की गई लापरवाही की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया। महापौर ने कहा कि वह पीड़ितों के साथ है। किसी भी प्रकार की आवश्यकता पर वह हर समय खड़ी हैं। इलाज में कभी भी किसी भी तरह की आवश्यकता प्रतीत होती है तो कभी भी फोन कर सकते हैं।

महापौर ने कहा अगर किसी ने लापवाही की है तो उसके विरुद्ध शख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सिविल अस्पताल के अधीक्षक को समस्त पीड़ितों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देशित किया।

Related posts

हिमाचल चुनाव LIVE: बीजेपी 41 और कांग्रेस 25 सीटों पर आगे

Vijay Shrer

छत्तीसगढ़ सरकार किसानों की मदद के लिए शुरू करेगी कॉल सेंटर

Trinath Mishra

संघ : सर्जिकल स्ट्राइक में 5 लॉन्च पैड के साथ पाक सेना की 2 चौकियां तबाह

shipra saxena