September 29, 2021 1:02 am
Breaking News यूपी

काकोरी में आज शहीदों को किया जाएगा नमन, राज्यपाल और मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

काकोरी में आज शहीदों को किया जाएगा नमन, राज्यपाल और मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

लखनऊ: वीर शहीदों को नमन करने का कोई भी मौका पूरे देश के लिए गर्व की बात होती है। आजादी के आंदोलन में लखनऊ का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है। यहां का काकोरी रेलवे स्टेशन क्रांतिकारियों की आवाज को अंग्रेजों तक पहुंचाने में बहुत मददगार साबित हुआ था। यहीं काकोरी शहीद स्मारक पर सोमवार को विशेष आयोजन की तैयारी है।

इस कार्यक्रम में शहीदों को नमन करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौके पर मौजूद रहेंगे। यहां शहीद स्मारक पर सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी और उन्हें नमन किया जाएगा। उन बलिदानियों के योगदान को याद करते हुए लोगों के बीच देश भक्ति को और मजबूत करने की कोशिश होगी।

श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ-साथ सभी शहीदों के परिवार वालों को भी कार्यक्रम में ही सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा स्वतंत्रता सेनानियों पर बनाई गई चित्रकला, चित्र प्रदर्शनी से जुड़ी प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। पुस्तक विमोचन, अभिलेख प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

इस पूरे कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य उस दौर के संघर्ष को आज की पीढ़ी के बीच पहुंचाना है। देश के महान क्रांतिकारियों ने संघर्षों के साथ देश को आजादी दिलाई है। इसी को नमन करने के लिए काकोरी में यह आयोजन किया जा रहा है।

Related posts

आकाशीय बिजली ने यूपी के 32 लोगों को बनाया अपना शिकार, मचा हाहाकार

bharatkhabar

फतेहपुर: सिविल पुलिस और पीएसी के 297 जवानों ने ली शपथ, परेड संपन्न

Shailendra Singh

राजस्थान में लव जिहाद के मामले ने पकड़ा तूल, कई स्थानों पर हो रहा विरोध प्रदर्शन

Breaking News