September 21, 2021 5:34 am
featured यूपी

लखनऊ विधानसभा परिसर में सीएम योगी ने किया झंडारोहण, दी शुभकामनाएं

सीएम योगी 4 लखनऊ विधानसभा परिसर में सीएम योगी ने किया झंडारोहण, दी शुभकामनाएं

लखनऊः आजादी की 75वीं वर्षगांठ को आज पूरा देश मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के इस पावन पर्व पर जहां एक ओर दिल्ली के लाल किले की प्रचारी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ध्वजा रोहण कर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं, वहीं लखनऊ विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी झंडारोहण किया।

इस दौरान उनके साथ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, डीजीपी मुकुल गोयल, कमिश्नर डीके ठाकुर, मेयर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के अलावा मंत्रीमंडल से स्वामी प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, मोहसिन रजा सहित कई अन्य मंत्रीगण मौजूद रहे।

कार्यक्रम की सुरक्षाव्यवस्था को देखते हुए पूरे विधानसभा परिसर में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। इस दौरान ब्लैक कमांडों, डॉग स्क्वॉड भी अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं। समय-समय पर पेट्रोलिंग भी की जा रही है।

बता दें कि झंडारोहण से पहले सीएम योगी ने ट्वीट कर देशवासियो को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा- समस्त प्रदेशवासियों को 75वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। राष्ट्र की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले माँ भारती के वीर सपूतों को कोटिशः नमन। भारत माता की जय।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा- देश की स्वाधीनता हेतु अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले असंख्य अनाम बलिदानियों की पावन स्मृति को संजोने का महापर्व है ‘आजादी का अमृत महोत्सव’… आइए, स्वाधीनता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर हम सभी अपने अनाम बलिदानियों के राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव को धारण करने की शपथ लें। जय हिंद!

सीएम ने लिखा- प्रिय प्रदेशवासियों, ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा सुझाए गए पंच-सूत्रों का पालन करते हुए हम सभी स्वाधीनता सेनानियों के अमर बलिदान से प्रेरणा लेकर नए विचारों व नए संकल्पों के साथ ‘आत्मनिर्भर भारत’ के स्वप्न को साकार करने हेतु कटिबद्ध हों। जय माँ भारती!

क्रमानुसार ट्वीट करते हुए सीएम ने कहा- मॉं भारती की स्वतंत्रता हेतु ग्राम, नगर व वन सहित देश के कोने-कोने में अंग्रेजों का प्रतिकार हुआ। आइए, स्वाधीनता दिवस के अवसर पर संपूर्ण विश्व को अपनी अदम्य वीरता से चकित करने वाले सभी क्रांतिकारियों को नमन कर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को सार्थकता प्रदान करें। जय हिंद-जय भारत!

Related posts

बिहार सरकार ने 24 घंटे में वापस लिया फैसला, खुली रहेंगी ये सभी जगह…

pratiyush chaubey

अखिलेश यादव ने सरकार पर साथा निशाना, बोले- BJP ने खरबपतियों को फायदा पहुंचाया

Aman Sharma

फतेहपुर में भीगा सरकारी गेहूं, जिला प्रभारियों ने बनाई चौंकाने वाली रिपोर्ट

Shailendra Singh