featured यूपी

लखनऊ के आबकारी अधिकारी जितेंद्र पाल की कोरोना से मौत

लखनऊ के आबकारी अधिकारी जितेंद्र पाल की कोरोना से मौत

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। इसी संक्रमण की चपेट में आकर लखनऊ के एक आबकारी अधिकारी की मौत हो गई है।

गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लखनऊ के आबकारी अधिकारी जितेंद्र पाल की मौत हो गई। गौरतलब है कि राजधानी में बुधवार को लगातार नौवें दिन पांच हजार से ज्‍यादा कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए।

बीते 24 घंटे में 21 मरीजों की मौत

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को बीते 24 घंटे में लखनऊ में 5902 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 21 मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 2269 संक्रमित ठीक भी हुए हैं। इससे पहले मंगलवार को भी 3590 मरीज स्‍वस्‍थ होकर डिस्‍चार्ज हुए थे।

लखनऊ में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों में से लगभग एक चौथाई लोगों में गंभीर संक्रमण देखा जा रहा है। इस कारण से इन गंभीर मरीजों को भर्ती करने व बेड मिलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

कोरोना पर काबू पाना प्रशासन के लिए चुनौती  

यूपी की राजधानी में अब कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 55,980 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 1,565 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। अस्पतालों से लेकर दफ्तरों और दुकानों से लेकर दवा की बाजारों तक संक्रमण बहुत तेजी के साथ फैल रहा है, जिसे काबू करना प्रशासन के लिए लगातार चुनौती साबित हो रहा है।

Related posts

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी घमासान ! दिल्ली में पार्टी पैनल से मिले नवजोत सिंह सिद्धू

pratiyush chaubey

कोझिकोड प्लेन क्रैश को हत्या क्यों बता रहे एक्सपर्ट?

Rozy Ali

असम में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, 4 जवान शहीद

Rahul srivastava