featured यूपी

Lucknow: वित्त विभाग में फूटा ‘कोरोना बम’, विशेष सचिव सहित दर्जनों कर्मचारी आए चपेट में

तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में तेजी से कोरोना वायरस अपने पैर पसारता जा रहा है। राजधानीवासी तेजी से कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। वहीं यूपी के वित्त विभाग में कोरोना बम फूटा है।

अनुभाग ई-11 आया चपेट में

कोरोना संक्रमण की चपेट में अब विशेष सचिव ओपी द्विवेदी सहित दर्जनों सचिवालय कर्मी चपेट में आ गए हैं। वित्त विभाग का अनुभाग ई-11 सबसे ज्यादा कोरोना वायरस की चपेट में आया है। वित्त विभाग का यही सेक्शन गृह और समाज कल्याण का बजट जारी करता है।

फाइल के जरिए पहुंचा कोरोना!

गौरतलब है कि वित्त विभाग के ऊपर साल के अंत यानि 31 मार्च से पहले स्वीकृतियां जारी करने का सबसे ज्यादा दबाव रहता है। काम के दबाव का आलम ये होता है कि छुट्टियों में भी वित्त विभाग के कई अनुभाग खुले रहते हैं।

विभाग में कोरोना संक्रमण को लेकर आशंका जताई जा रही है कि किसी फाइल के जरिये ये कोरोना कर्मचारियों में फैला है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद प्रभावित सभी अनुभागों को सील करने का काम शुरू कर दिया गया है।

यूपी में पैर पसार रहा कोरोना

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना संक्रमण फिर से आगाज दे रहा है। कोरोना से अब तक हजारों लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं लखनऊ में पिछले 24 घंटे के दौरान ही चार लोगों ने दम तोड़ दिया था। मेरठ और आगरा में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है। ये स्ट्रेन अफ्रीकी है और ये कहीं अधिक खतरनाक माना जाता है।

आगरा-मथुरा में मिला अफ्रीकी स्ट्रेन

आगरा और मथुरा से सात लोगों के सैंपल मेडिकल कालेज जांच के लिए आये थे जिनमें से तीन लोगों में अफ्रीकी स्ट्रेन की पुष्टी हुई है। वहीं बाकी सैंपल की जांच की जा रही है। इधर लोगों में भी कोरोना को लेकर लापरवाही देखने को सामने आई है।

कोविड प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन

अब चाहे वो राजधानी लखनऊ हो या यूपी का कोई भी इलाका। इक्का-दुक्का लोग ही मास्क लगाए नजर आते हैं। वहीं ज्यादातर लोगों की जेब में ही मास्क रहता है। वहीं लोग कोरोना गाइडलाइन का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

Related posts

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की अपील, बिहार में राहत और बचाव कार्य में तत्काल जुट जाएं

Rani Naqvi

जलभराव की समस्या को लेकर सड़क पर उतरे व्यापारी

piyush shukla

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मिलने केरला हाउस में चाकू लेकर पहुंचा व्यक्ति

rituraj