Breaking News featured यूपी

…तो इस तरह महिला पुलिसकर्मी भी मना सकेगीं राखी का त्यौहार

...तो इस तरह महिला पुलिसकर्मी भी मना सकेगीं राखी का त्यौहार

लखनऊ: रक्षाबंधन का त्यौहार रविवार को देश भर में धूम-धाम से मनाया जाएगा। इस त्यौहार को देखते हुए लखनऊ कमिश्नरेट ने सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर रखी है। महिलाओं की सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए हैं। साथ ही इस त्यौहार को महिला पुलिसकर्मी भी मना सकें इसके लिए भी लखनऊ कमिश्नेरेट ने दो शिफ्टों में ड्यूटी लगाई है।

अपर पुलिस आयुक्त (उत्तरी) प्राची सिंह ने बताया है कि कल एक महत्वपूर्ण त्यौहार है और सभी वर्गों के लोग इसे मानते हैं। सुरक्षा दृष्टिकोण से पुलिसकर्मियों की दो शिफ्टों में ड्यूटी लगाई गई है। इस ड्यूटी में महिला पुलिसकर्मी एवं पुरुष पुलिसकर्मी, दोनों का प्रतिभाग रहेगा। साथ ही जहां-जहां माताएं, बहनें जाकर राखियां खरीदती हैं, जो मेन एरिया हैं, वहां-वहां भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई हैं।

वहीं प्राची सिंह ने कहा है कि महिला पुलिसकर्मी के लिए जनता की सुरक्षा सर्वोपरि है। हालांकि, हममें आधे-आधे शिफ्ट में ड्यूटी लगाई हैं, जिनकी सुबह ड्यूटी है वो शाम में इस त्यौहार को मना सकती हैं और जिनकी शाम में है वे सुबह राखी का त्यौहार मना सकती हैं।

अपर पुलिस आयुक्त (उत्तरी) प्राची सिंह ने बताया है कि आज हर थाना क्षेत्र में महिला पुलिसकर्मियों द्वारा ड्राइव चलाई जाएगी जिसके अंतर्गत लाउडस्पीकर के द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का संदेश दिया जाएगा। साथ ही मास्क लगाने और सामाजिक दूरी को अपनाने की अपील की जाएगी।

Related posts

रामपुरः वसीम ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर दलित नाबालिग से किया गैंगरेप, जांच में जुटी पुलिस

Shailendra Singh

उत्तराखंड : हिमस्खलन से 2 की मौत, बर्फ के तूफान में फंसे पर्वतारोही, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Rahul

पद्मावत पर बढ़ता विरोध, सुप्रीम कोर्ट पहुंचे राजस्थान और एमपी सरकार

Vijay Shrer