BharatKhabar.Com

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, कही ये बड़ी बात

लखऊ: कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने लगावाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, कही ये बड़ी बात

लखनऊ: लखनऊ में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने शुक्रवार को कोरोना की वैक्सीन लगवा ली। उन्होंने केजीएमयू में जाकर कोरोना की दूसरी डोज लगवाई है। उत्तर प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आज केजीएमयू पहुंचे और कोरोना की दूसरी डोज लगवा ली।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि स्वदेश निर्मित कोरोना की वैक्सीन एकदम सुरक्षित है इसलिये लोग बिना डरे और संकोच किए कोकोना का टीका जरूर लगवाएं।

‘वैक्सीन लगवाने में आगे आए समाज’

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जैसे जैसे लोग कोरोना का टीका लगवाएंगे वैसे वैसे कोरोना का कहर अपने आप कम होने लगेगा। उन्होंने कहा कि समाज को कोरोना मुक्त बनाने के लिए लोगों को आगे आना चाहिये।

उन्होंने कहा कि जब तक सभी को कोरोना वैक्सीन नहीं लग रही है तब तक सभी लोग कम से कम कोविड गाइडलाइन का पालन तो करें ही। उन्होंने कहा कि कोरोना के कहर से तभी बचा जा सकता है जब या तो वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली जाए और या सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाए।

एक करोड़ की धनराशि अवमुक्त की

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कोरोना महामारी से बचाव और आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था के लिए एक करोड़ रुपए की धनराशि भी अवमुक्त कर दी है। उन्होंने कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेशवासियों को और अधिक बेहतर इलाज एवं सुरक्षा दिए जाने हेतु आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था किए जाने हेतु यह धनराशि दी है।

कैबिनेट मंत्री ने की ये अपील

इसके साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, का अनुपालन कर स्वयं को तथा दूसरों को सुरक्षित रखते हुए प्रदेश सरकार की इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग प्रदान करें।

उन्होंने कहा है कि इस वैश्विक महामारी की लड़ाई में सुरक्षा और बचाव ही सबसे बड़ा हथियार हैं। जनता को सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन जरूर करना चाहिये।

Exit mobile version