September 27, 2021 5:40 pm
Breaking News featured

लखनऊ बालू अड्डा मामला: महापौर और डीएम ने किया निरीक्षण, कहा- लापरवाही बरतने वाले नपेंगे

बालू अड्डा मामला: महापौर और डीएम ने किया निरीक्षण, कहा- लापरवाही बरतने वाले नपेंगे

लखनऊ: राजधानी में मुख्यमंत्री आवास से चंद कदमों की दूरी पर स्थित बालू अड्डे मोहल्ले में दूषित पानी पीने से दो बच्चों की मौत हो गई, वहीं 50 से ज्यादा लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। जानकारी के मुताबिक, एडमिट मरीजों की हालत गंभीर है। इस पूरे मामले पर जल कल विभाग और नगर निगम की लापरवाही सामने आ रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए बुधवार को क्षेत्र में आलाधिकारियों एवं नेताओं को जमवाड़ा लगा।

बालू अड्डा पहुंची मेयर संयुक्ता भाटिया, पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

बालू अड्डा मोहल्ले में पहुंची लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नगर निगम, जलकल और स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात हैं। उन्होंने कहा, ‘जानकारी मिलने के बाद मैं अस्पताल पहुंची और मरीजों का हालचाल लिया। डॉक्टर्स से भी मेरी बातचीत की है। आज मैं मृतक बच्चों के परिवारों से मुलाकात करने आई हूं। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पुरानी पाइपलाइनों को तुरंत दुरुस्त किया जाए।’

उन्होंने कहा है कि अन्य क्षेत्र में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिये निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि अन्य जिन क्षेत्रों में सीवर लाइन के साथ पाइपलाइन पड़ी हैं तो उसे चेंज किया जाए। महापौर संयुक्ता भाटिया ने साफ़ कहा है कि लापरवाह अधिकारियों व अफसरों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसपर कार्यवाही होगी।

डीएम अभिषेक प्रकाश भी पहुंचे बालू अड्डा

महापौर के बाद क्षेत्र में लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी पहुंचे। उन्होंने क्षेत्र का मुआयना किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, ‘मेडिकल फैसिलिटी पर ध्यान दिया जा रहा है, पांच आशा बहुओं को सर्विलांस एक्टिविटी पर लगाया गया है, ओआरएस घोल-क्लोरीन टेबलेट्स के पैकेट घर-घर तक पहुंचाए जा रहे हैं। नई पाइपलाइन डालने के निर्देश भी दिए गए हैं।

लखनऊ जिलाधिकारी ने कहा है कि हम मोहल्ले में DOs and Dont के पैम्पलेट बंटवा रहे हैं जिससे क्षेत्रवासियों में जागरूकता बढ़े। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने भी साफ़ तौर पर कहा है कि जिसके एंड से लापरवाही बरती गई है उसपर कठोर कार्यवाही होगी। साथ ही उन्होंने कहा है कि अन्य क्षेत्रों में जहां इस तरह की समस्या सामने आ रही वहां युध्स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

Related posts

Lucknow: सपा नेता आजम खान को मिली कोर्ट से राहत, जानिए क्या है मामला

Aditya Mishra

महानवमी पर बालीवुड के महा-कलाकारों ने एक साथ की शिरकत, पढ़ें किसने क्या कहा?

Trinath Mishra

तालिबान का खूनी खेल जारी, पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरूल्ला सालेह के बड़े भाई की हत्या

Saurabh