Breaking News यूपी

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम में लगा जिला प्रशासन, युद्ध स्तर पर तैयारी

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम में लगा जिला प्रशासन, युद्ध स्तर पर तैयारी

लखनऊ: कोविड-19 एक बार फिर बड़ा खतरा बन कर सबके सामने आ रहा है। पिछले वर्ष होली के बाद स्थिति बिगड़नी शुरू हुई थी। इस बार होली के पहले ही आलम काफी बुरा है।

जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश विशेष रणनीति से कोविड-19 को रोकने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी को देखते हुए समुचित सैनिटाइजेशन का भी प्रोग्राम शनिवार को शुरू किया जाएगा। इसके माध्यम से सैनिटाइजेशन की भी स्पीड को बढ़ाने की योजना है, जिससे संक्रमण फैलने से पहले ही खत्म हो जाए।

समतामूलक चौक से होंगे वाहन रवाना

लखनऊ के गोमतीनगर स्थित समतामूलक चौक से जिलाधिकारी इस सुविधा की शुरुआत करेंगे। आर आर विभाग के निकट सभी वाहनों को तैयार किया गया है। यही से इन्हें रवाना करने की तैयारी है, इसमें 3 स्टिनकलर, 35 ट्रैक्टर टैंक, 5 सेनेटाइजर पिकअप शामिल हैं।

होली का त्यौहार नजदीक है, इसको देखते हुए तैयारी युद्ध स्तर पर हो रही है। त्यौहार में काफी भीड़-भाड़ की भी संभावना होती है। ऐसे में संक्रमण तेजी से एक दूसरे में फैलता है। सैनिटाइजेशन अगर सही तरीके से होगा तो इसमें काफी हद तक रोक लगाई जा सकती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी किसी भी तरह की कमी ना रखने की सलाह दी है। लखनऊ के सभी बड़े अस्पतालों को भी अलर्ट मोड पर रख दिया है। स्वास्थ्य कर्मचारी भी होली के दौरान अपनी सुविधाएं जारी रखेंगे।

Related posts

LUCKNOW: कंप्यूटर से बीटेक या बीसीए अभ्यर्थी ‘CCC’ न होने पर भी माना जाएगा योग्य: HC

Aditya Mishra

दिल्ली: मेट्रो किराय पर बढ़ोतरी से जनता पर गिरी गाज की जांच करेगी सरकार

Pradeep sharma

रेलवे टेंडर घोटाले से बचने के लिए लालू ने अपनाया टोटका, मांसहारी से बन गए शाकाहारी

Breaking News