Breaking News featured यूपी

69000 शिक्षक भर्ती: 22000 सीटें जुड़वाने के लिए आमरण अनशन पर अभ्यर्थी

69000 शिक्षक भर्ती: 22000 सीटें जुड़वाने के लिए आमरण अनशन पर अभ्यर्थी

लखनऊ: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 22000 सीटों को जोड़ने की मांग लगातार जारी है। कथित योग्य अभ्यर्थी राजधानी स्थित SCERT कार्यालय के पास मौजूद पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं। जमीन से लगभग 200 फीट ऊपर पानी की टंकी पर चढ़े अभ्यर्थियों का कहना है कि अब उन्हें जिंदगी का मोह नहीं है। अभ्यर्थियों का कहना है कि बेरोज़गारी का ठप्पा लगाकर जीने से अच्छा है कि मौत को गले लगा लिया जाए। वहीं प्रदर्शन में मौजूद अन्य अभ्यर्थी आमरण अनशन पर भी बैठ गए हैं।

आमरण अनशन पर बैठे शिक्षक अभ्यर्थी

21 जून से शुरू हुआ ये प्रदर्शन कई बार उग्र हुआ। अभ्यर्थियों ने कई बार मुख्यमंत्री आवास के बाहर, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र द्विवेदी के आवास के बाहर, भाजपा मुख्यालय के बाहर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों की पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई। हालांकि, इन सब के बाद अब कथित योग्य अभ्यर्थी SCERT कार्यालय के पास आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि जबतक लिखित आश्वसन नहीं मिल जाता तबतक हटेंगे नहीं।

सड़क पर लेटकर भी किया है प्रदर्शन

हाल ही में 22000 सीटों को जुड़वाने के लिए अभ्यर्थियों का जमावड़ा विधानसभा का घेराव करने निकला था। हालांकि, पुलिस द्वारा उन्हें शक्ति भवन के पास ही रोक लिया गया। पुलिस के इस रवैये से नाराज़ अभ्यर्थियों ने सड़क पर लेटकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। महिला अभ्यर्थियों ने भी बीच सड़क पर लेटकर ‘22000 हमारी हैं’ के नारे लगाए। बाद में पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में लेकर ईको गार्डेन भेज दिया गया।

क्या योग्य होना हमारी गलती है?

21 जून से लखनऊ में धरना प्रदर्शन करने आए प्रदेशभर के शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर योग्य होना गलती है तो हम गुनाहगार हैं। अभ्यर्थियों का कहना है, ‘मुख्यमंत्री ने खुले मंच पर कहा था कि पद तो बहुत हैं लेकिन योग्य अभ्यर्थियों की कमी है हमारे पास, अब जब हमने अपनी योग्यता साबित कर दी है तो हमारे साथ सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है। क्यों कि अधिकारी या मंत्री हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है। इस प्रदेश में हमारी योग्यता की इज्ज़त नहीं की जा रही है।’

             

Related posts

लालू अपने कर्मों से खुद तो डूबे, साथ में अपने परिवार को भी डूबों दिया: नीतीश

Breaking News

UP Election: पूर्वांचल में दिखेगा दिग्गजों का दम, बलिया-महाराजगंज में पीएम मोदी, आजमगढ़ में दिखेंगी मायावती

Neetu Rajbhar

प्रभास ने श्रद्धा के साथ ‘साहो’ का एक्शन से भरपूर नया पोस्टर किया शेयर!

bharatkhabar