September 21, 2021 10:54 pm
Breaking News यूपी

लखनऊ: लोकमंगल दिवस में आईं 42 शिकायतें

WhatsApp Image 2021 08 03 at 10.36.52 AM लखनऊ: लोकमंगल दिवस में आईं 42 शिकायतें

लखनऊ। अगस्त माह के प्रथम मंगलवार को लोकमंगल दिवस का आयोजन जोन 1 और जोन 2 में किया गया जिसमें लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने जनता की समस्याओं की सुनवाई कर उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जोन 1 का लोक मंगल दिवस लालबाग स्थित नगर निगम मुख्यालय में एवं जोन 2 का लोक मंगल दिवस ऐशबाग स्थित जोनल कार्यालय पर किया गया।

राम नगर धोबी घाट के स्थानीय निवासियों ने महापौर को बताया कि राम नगर में जलनिगम द्वारा पानी की अधूरी पाईपलाईन डाली गई, जिससे लगभग 500 लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। जिस पर महापौर ने महाप्रबंधक को शीघ्र समस्या का निस्तारण करा पेयजल उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया।

WhatsApp Image 2021 08 03 at 1.48.57 PM लखनऊ: लोकमंगल दिवस में आईं 42 शिकायतें

अमानीगंज स्थित राधा कृष्ण मंदिर के पुजारी शिवभूषण ने महापौर से मंदिर के आस पास सफाई कराने अनुरोध किया जिसपर महापौर ने तत्काल जोनल अधिकारी को निर्देशित कर सफाई कराई।

नमन कुमार निवासी जगत नारायण रोड में महापौर को बताया कि जगत नारायण रोड पर बहुत से अवैध निर्माण कर दुकानें बना दी गयी हैं। जिससे जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को जांच कर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

नगर निगम के सेवानिवृत्त लिपिक सियाराम ने महापौर को बताया कि रिटायरमेंट के बाद अभी तक पेंशन और ग्रेच्युटी का भुगतान नहीं किया है। जिसकी फाइल अधिष्ठान विभाग में काफी समय से पड़ी हुई है। जिसपर महापौर ने नगर आयुक्त को समस्या का निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया।

WhatsApp Image 2021 08 03 at 1.44.15 PM लखनऊ: लोकमंगल दिवस में आईं 42 शिकायतें

जम्बूर खाना निवासी भवन संख्या 117/172 एवं 173 का कर निर्धारण नहीं किया गया। जिस कारण हाउस टैक्स नही जमा कर पा रहे हैं। जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को तत्काल इनके भवन का कर निर्धारण करने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान कुल 42 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमे अभियंत्रण की 06, कर विभाग की 11, स्वास्थ्य की 02,  मार्गप्रकाश की 05, जलकल की 13, अतिक्रमण की 02, आरआर की 01, लेखा एवं पशु चिकित्सा की 02 शिकायत पंजीकृत की गयी।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, उपाध्यक्ष रजनीश गुप्ता, कांग्रेस पार्षद दल नेता ममता चौधरी, गिरीश मिश्रा, राजेश मालवीय, राजेश सिंह, पद्मिनी चौधरी के साथ सम्बंधित जोनल अधिकारी के जोनल अधिकारी एवं उक्त जोन के अन्य अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

भाजपा ने दिया देश को बोलने वाला पीएमः अमित शाह

kumari ashu

शीर्ष अदालत के आदेश का सम्मान करना चाहिए: मायावती

Trinath Mishra

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक और भीषण हादसा, पांच की जान गई

bharatkhabar