September 23, 2021 11:17 am
featured देश

कोरोना की जेनेरिक दवा फेविपिराविर बाजार में हुई लॉन्च सस्ते में करेगी कोरोना का इलाज..

feviri 1 कोरोना की जेनेरिक दवा फेविपिराविर बाजार में हुई लॉन्च सस्ते में करेगी कोरोना का इलाज..

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को मौत में मुंह में लाकर खड़ा कर दिया है। तमाम कोशिशों के बाद भी दवाई नहीं बन सकी है। जिसकी वजह कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन इस बीच कोरोना की जेनेरिक दवा फेविपिराविर बाजार में लॉन्च कर दी गई है।

1800x1200 coronavirus 1 कोरोना की जेनेरिक दवा फेविपिराविर बाजार में हुई लॉन्च सस्ते में करेगी कोरोना का इलाज..
जिसकी कीमत प्रति गोली 59 रुपए है। यह गोली हल्के और मध्यम तीव्रता के कोरोना पीडि़तों के इलाज में कारगर होगी। हेटोरो ने अपने एक बयान में बताया कि भारत के औषधि महानियंत्रक ने कंपनी को फेविपिराविर दवा बनाने और उसकी मार्केटिंग की अनुमति दी है। कंपनी ने भारत में इसे फेविपिर नाम से बाजार में उतारा है।कंपनी इससे पहले कोरोना के इलाज के लिए कोविफोर रेमडेसिविर को लांच कर चुकी है। क्लीनिकल परीक्षण में इस दवा के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। उम्मीद है इस दवा से मरीजों को बहुत लाभ सकेगा। इस दवा की मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन हेटोरो हेल्थकेयर लिमिटेड करेगी। यह दवा बुधवार से ही सारे देश में खुदरा दवा दुकानों पर उपलब्ध करा दी गई है। दवा खरीदने के लिए डाक्टर का पर्चा दिखाना होगा। कंपनी ने यह दवा देश में ही बनाई है। इसके निर्माण में अंतरराष्ट्रीय मानकों का पूरा पालन किया गया है।

बहुत जल्द देश की सभी खुदरा दवा दुकानों और अस्पतालों के दवा केंद्रों पर उपलब्ध होगी। दवा की बिक्री केवल डॉक्टर की पर्ची के आधार पर होगी। इस दवा का उत्पादन कंपनी की विश्वस्तरीय फॉर्मूलेशन सुविधा वाली फैक्टरी में किया जा रहा है जिसे विभिन्न देशों के साथ ही अमेरिका की यूएसएफडीए और यूरोपीय संघ के संबंधित दवा प्राधिकरणों की अनुमति प्राप्त है।

https://www.bharatkhabar.com/online-viewing-of-the-land-of-shri-badrinath-dham/
कोरोना की दवाई लॉन्च होने से कोरोना के मरीजों को राहत मिल रही है।

Related posts

विनोद खन्ना जिसने फिल्मों और राजनीति में मनवाया अपना लोहा

kumari ashu

तस्करों पर हुई कार्रवाई पर कप्तान हैं खामोश

kumari ashu

करीब एक महीने के बाद तक नोटों की समस्या जस की तस

Rahul srivastava