featured देश

LPG Hike: फिर जनता को लगा झटका, हफ्ते में दूसरी बार महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर

LPG gas Fraud LPG Hike: फिर जनता को लगा झटका, हफ्ते में दूसरी बार महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर

दिल्ली में एक बार फिर जनता पर महंगाई की मार पड़ी है। सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दामों आज 25 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसी के साथ 14.2 किलो ग्राम वाले गैस सिलेंडर के दाम बढ़कर अब 794 रुपए से 819 रुपए हो गए हैं। इससे पहले भी 25 फरवरी को घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपए का इजाफा हुआ था।

कोलकाता में सब्सिडी और कॉमार्शिल दोनों हुए महंगे

उधर बंगाला की राजधानी कोलकाता में भी घरेलू और कॉमार्शिल दोनों ही गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफआ हुआ है। सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर में 25 रुपए का इजाफा हुआ है। तो वहीं कॉमार्शिल गैस सिलेंडर में 19 रुपए का इजाफा किया गया है। 25 रुपए की बढ़ोतरी के साथ सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम बढ़कर 845.50 रुपए हो गई है।

1 दिसंबर से अब तक दिल्ली में कितने बढ़े दाम

देश की राजधानी दिल्ली में एक दिसंबर से लेकर अब तक गैस सिलेंडर 225 रुपए महंगा हुआ है। दिल्ली में 1 दिसंबर को एलपीजी गैस की कीमत 594 रुपए से बढ़कर 644 रुपए कर दी गई थी। इसके बाद एक जनवरी को 644 रुपए से बढ़ाकर 694 रुपए कर दिए गए थे। तो वहीं 4 फरवरी को 694 रुपए से बढ़कर 719 रुपए हो गए और इसके बाद 15 फरवरी को 719 रुपए से 769 रुपए कर दिए गए थे। फिर 25 फरवरी को 769 रुपए से बढ़कर 794 हो गए और अब एक मार्च को 794 से बढ़कर 819 रुपए हो गए हैं।

जनता पर दोहरी मार

इधर पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से जनता परेशान है। पेट्रोल के दाम भी कई राज्यों में सौ के पार पहुंच चुके हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे महानगरों में भी तेल दाम 90 के पार पहुंच चुके हैं। ऐसे समय में एलपीजी गैस में महंगाई के बाद जनता पर दोहरी मार पड़ी है।

Related posts

ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करवाने की हुई सिफारिश

Shailendra Singh

लखनऊः बेडरूम में पत्नी को प्रेमी के साथ पकड़ा तो पति को पड़ा महंगा

Shailendra Singh

न्यायाधीशों के फोन टैप किए जा रहे : केजरीवाल

bharatkhabar