वृंदावन धाम से गायब हुई लड्डू गोपाल की मूर्ति बरेली में मिली, पता बताने वाले को ₹1100 का ईनाम

बरेली: भगवान श्री कृष्ण का बाल रूप सबसे मनमोहक होता है। दिल्ली की रहने वाली भव्या के चार लड्डू गोपाल बांके बिहारी धाम में खो गए थे। जिसकी तलाश के लिए भव्या गुप्ता ने कई जतन किए, आखिरकार भगवान बरेली में मिल गए।

रंगभरनी एकादशी को हुए थे गायब

वृंदावन धाम में होली का जश्न सबसे अनोखा होता है। इस दौरान देश दुनिया के अलग-अलग भाग से श्री कृष्ण और राधा के भक्त यहां आते हैं। दिल्ली की रहने वाली भव्या गुप्ता भी अपने आराध्य के धाम पहुंची, लेकिन इस दौरान उनके साथ एक हादसा हो गया। उनके चार लड्डू गोपाल और एक गणेश जी की मूर्ति कहीं खो गई। इसके बाद माहौल पूरी तरह से बदल गया। चारों तरफ खोजबीन करने के बाद भी कहीं कुछ अता पता नहीं चल पा रहा था।

पता बताने वाले को ₹1100 ईनाम

भव्या गुप्ता ने बताया कि रंगभरनी एकादशी के दिन मंदिर परिसर में काफी भीड़ थी। इस दौरान उन्होंने लड्डू गोपाल को एक महिला के हाथों कुछ देर पकड़ने के लिए सौंप दिया। दोबारा जब वापस लेने पहुंची तो कुछ अता पता नहीं मिल रहा था। इसके बाद वह बहुत परेशान हो गई और उन्होंने काफी खोजबीन की।

वृंदावन धाम से गायब हुई लड्डू गोपाल की मूर्ति बरेली में मिली, पता बताने वाले को ₹1100 का ईनाम

चार लड्डू गोपाल की मूर्ति और एक गणेश जी की प्रतिमा नीली टोकरी में रखी हुई थी। अंत में उन्होंने मीडिया के माध्यम से अपनी समस्या जाहिर की। साथ ही पता बताने वाले को ₹1100 का नगद इनाम भी देने की बात कही।

बरेली की संगीता के पास मिले बाल कान्हा

बरेली की रहने वाली संगीता के हाथों में भव्या गुप्ता ने टोकरी थमाई थी। टोकरी लौटाने के लिए संगीता काफी देर तक मंदिर के बाहर बैठी रही। लेकिन उन्हें कोई मिल नहीं पाया, दोनों एक दूसरे को जानती भी नहीं थी। उन्होंने कुल 9 दिन वृंदावन में बिताए, इस दौरान लगातार टोकरी के मालिक की तलाश करती रहीं। बरेली पहुंच कर उन्होंने अखबार में इश्तहार देखा, इसके बाद भव्या गुप्ता से संपर्क किया गया।

संगीता ने भव्या को बताया कि लड्डू गोपाल की पूरी सेवा बरेली में की जा रही है और उनका यहां पूरा ख्याल रखा जा रहा है। श्री कृष्ण के इस मनमोहक रूप को ले जाने के लिए किसी भी समय वह आ सकती हैं। ठाकुर जी का यह अनोखा रूप और कहानी जिसने भी सुनी वह प्रसन्न हो गया।

बंगाल-असम में तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, 6 अप्रैल को वोटिंग

Previous article

बंगाल से आते ही सीएम योगी करेंगे ये महत्वपूर्ण बैठक, अफसर अलर्ट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.