September 23, 2021 2:57 pm
featured धर्म

भूमि पूजन के दिन हरे कपड़े क्यों पहनेंगे भगवान राम..

ram 1 भूमि पूजन के दिन हरे कपड़े क्यों पहनेंगे भगवान राम..

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर बनाने के लिए भूमि पूजन किया जाएगा। इस दिन पीएम मोदी, सीएम योगी सहित कई बड़ी हस्तियां मौजूद रहेंगी। भूमि पूजन की अयोध्या में पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। इसके साथ ही खबर आ रही है कि, भूमि भूजन के दि न भगवान राम को नौ रत्नों से जड़े हरे कपड़े पहनाए जाएंगे।

ram tampel भूमि पूजन के दिन हरे कपड़े क्यों पहनेंगे भगवान राम..
भगवान राम, उनके भाई-लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न 5 अगस्त को राम मंदिर के ‘भूमिपूजन’ के अवसर पर रत्नजड़ित पोशाक पहनेंगे। रामदल सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित कल्की राम ने भगवान की मूर्तियों पर ये पोशाक पहनाएंगे। इन पोशाकों पर नौ तरह के रत्न लगाए गए हैं। भगवान के लिए वस्त्र सिलने का काम करने वाले भगवत प्रसाद ने कहा कि भगवान राम हरे रंग की पोशाक पहनेंगे। भूमि पूजन बुधवार को होना है और इस दिन का रंग हरा होता है।

पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर अयोध्या में तैयारी जोरों पर हैं। 5 अगस्त को साढ़े 11 बजे पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर का भूमि करेंगे। पीएम को 32 सेकंड के मुहूर्त में भूमि पूजन करना है।भूमि पूजन होने के बाद राम मंदिर का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। मंदिर का निर्माण पूरा होने में तीन से चार साल का वक्त लगेगा।

प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि भूमि पूजन के मद्देनज़र पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी जिलों को सतर्क रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों की ओर से कोई पुख्ता सूचना नहीं है। फिर भी कहीं कोई चूक न हो और कानून-व्यवस्था संबंधी अथवा अन्य प्रकार की अप्रिय स्थिति न पैदा हो इसलिए अयोध्या के आसपास के नौ जिलों में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, अमेठी में एडीजी अभियोजन आशुतोष पाण्डेय, गोण्डा में एडीजी यातायात अशोक कुमार सिंह, बहराइच में एडीजी पीएसी रामकुमार, सुलतानपुर में आईजी फायर विजय प्रकाश, अंबेडकरनगर में आईजी प्रतीक्षारत पीयूष मोर्डिया, बस्ती में आईजी बस्ती रेंज एके राय, बाराबंकी में आईजी भर्ती बोर्ड विजय भूषण, महाराजगंज में डीआईजी चंद्रप्रकाश द्वितीय और सिद्धार्थनगर में डीआईजी प्रशासन आरके भारद्वाज की तैनाती की गई है।

https://www.bharatkhabar.com/combat-aircraft-to-reach-ambala-airbase/
राम मंदिर को लेकर काफी विवाद हुआ था। जिसके बाद अब राम मंदिर बनने जा रहा है। जिसको लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह है।

Related posts

यूपी विधानसभा में सीएम योगी ने की आतंकी हमले की निंदा

Pradeep sharma

वीडियो: चीनी सैन्य उपकरणों का हालत खराब, ध्वस्त हुआ टैंक तो भारतीय सेना ने दिखाया दम

piyush shukla

महासचिव को मिल सकता है भाजपा अध्यक्ष पद, जेपी नड्डा भी दौड़ में शामिल

bharatkhabar