September 22, 2021 11:23 pm
featured यूपी

लोकमंगल दिवस पर शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी, जानिए क्या रहीं मुख्य समस्याएं

लोकमंगल दिवस पर शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी, जानिए क्या रहीं मुख्य समस्याएं

लखनऊः नगर निगम जोन तीन और चार कार्यालय में आज लोक मंगल दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने फरियादियों से उनकी शिकायतें सुनी।

जोन 3 कार्यालय में आए फरियादी

अलीगंज के एक फरियादी ने हरिचंद वार्ड में अतिक्रमण अवैध कब्जा हटाकर नाली पुनर्निर्माण एंव इंटरलॉकिंग लगवाने के संबंध में शिकायत पत्र देते हुए बताया कि स्थानीय निवासियों द्वारा घरों के सामने अवैध कब्जा कर लिया गया है, जिसके चलते नालियां बंद हो गई हैं और साथ ही जिन घरों की नालियां खुली हुईं हैं, वहां पानी निकलने की सुविधा नहीं है। जिसके कारण मकान का प्लास्टर खराब हो रहा है।

WhatsApp Image 2021 08 10 at 12.04.37 PM 1 लोकमंगल दिवस पर शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी, जानिए क्या रहीं मुख्य समस्याएं

महापौर से अपील करते हुए फरियादी ने कहा कि अवैध कब्जे को हटवाकर वहां की नालियों को दुरुस्त करवाया जाए। फरियादी ने बताया कि इससे पहले भी वह मुख्यमंत्री हेल्पालाइन नंबर और संबंधित कार्यालय में शिकायत दर्ज करवा चुका है, लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार का निस्तारण नहीं हुआ है।

WhatsApp Image 2021 08 10 at 12.04.37 PM लोकमंगल दिवस पर शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी, जानिए क्या रहीं मुख्य समस्याएं

वहीं, एक और फरियादी प्रभा देवी ने प्रशासन की कार्यवाही पर सवालियां निशाना खड़े करते हुए शिकायत पत्र भेजा, उसमें फरियादी ने लिखा कि उसके घर पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया और जब पुलिस में इसकी शिकायत की गई तो दारोगा ने गलत रिपोर्ट लगाते हुए मामले को दबाने का प्रयास किया। फरियादी ने पत्र में दबंगों पर लूट का भी आरोप लगाया है।

मूलभूत सुविधाओं की मांग

बता दें कि अलीगंज में हुए लोक मंगल दिवस कार्यक्रम में कई फरियादी अपनी-अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। इस दौरान सबसे खास बात ये रही है कि इन शिकायतों में लोगों की मूलतः समस्या बिजली, पानी और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं को लेकर थीं। महापौर ने इन सुविधाओं का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया और साथ ही अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए।

Related posts

“10 लाख मुस्लिम महिलाओं ने ट्रिपल तलाक अभियान में दिया साथ”

shipra saxena

करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौक़े पर इमरान खान की जमकर तारीफ करते नजर आए सिद्दु

Rani Naqvi

बाढ़ के कहर से सहम उठा बिहार, 25 लोगों की मौत, राहत का कार्य जारी

bharatkhabar