featured यूपी

लोक बंधु अस्पताल को जल्द मिलेगा ब्लड बैंक, भेजा गया प्रस्ताव

लोक बंधु अस्पताल को जल्द मिलेगा ब्लड बैंक, भेजा गया प्रस्ताव

लखनऊ: राजधानी लखनऊ स्थित लोक बंधु अस्पताल के मरीजों को अब खून की तलाश में भटकना नहीं पड़ेगा। अस्पताल परिसर में ही ब्लड बैंक स्थापित किया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव राज्य के उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है।

डेढ़ करोड़ की लागत से बनेगा ब्लड बैंक

लोक बंधु अस्पताल में ब्लड बैंक बनाने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए का खर्च आएगा। मौजूदा समय में इस अस्पताल में 300 बेड उपलब्ध हैं, वहीं डॉक्टरों के अनुसार हर दिन 20 से 25 मरीज ऐसे आते हैं जिनको खून की जरूरत होती है। इस स्थिति में मरीजों के परिजनों को खून की तलाश में काफी भटकना होता है। कई किलोमीटर का चक्कर लगाने के बाद इंतजाम हो पाता है। अब इससे उनको राहत मिलेगी, ब्लड बैंक बनने के बाद लोक बंधु अस्पताल ही नहीं आसपास के अन्य अस्पतालों को भी मदद मिल सकेगी।

लोहिया, केजीएमयू तक लगानी पड़ती है दौड़

बिना ब्लड बैंक के लोक बंधु अस्पताल में भर्ती मरीजों को खून दिलाने के लिए लोहिया, केजीएमयू जैसे शहर के बड़े अस्पताल जाना पड़ता है। इमरजेंसी की स्थिति में हालत और बिगड़ जाती है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए अब अस्पताल प्रशासन ने ब्लड बैंक बनाने से जुड़ा प्रस्ताव अधिकारियों को भेज दिया है। जल्द ही इस पर मुहर लगते ही आगे की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Related posts

कच्चा पनीर खाने से सेहत के लिए क्या फायदा, आइए जानें

Rahul

मोदी के कार्यकाल में दलितों पर अत्याचार बढ़ा: राहुल गांधी

bharatkhabar

14 फरवरी को दिल्ली सरकार के होंगे 2 साल पूरे, मंत्री देंगे कामों का ब्यौरा

shipra saxena