Untitled 28 लोहिया संस्थान: अगले हफ्ते से शुरू होगी मातृ शिशु अस्पताल की ओपीडी

लखनऊ: लखनऊ में लोहिया संस्थान की पन्नी मातृ एवं शिशु उर्फ की रेफेरल सेंटर की ओपीडी अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। इसके बाद लखनऊ में मातृ एवं शिशु के गंभीर व साधारण मरीजों को बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं मिल पाएंगी।

अगले हफ्ते से शुरू होगी ओपीडी

राजधानी में अब गर्भवती महिलाओं को आसानी से इलाज मिल सके। इसके लिए जिला स्वास्थ विभाग ने गोमती नगर विस्तार स्थित लोहिया के मातृ एवं शिशु विभाग को कविड-19 लेवल 3 अस्पताल से हटा कर पूर्व की तरह गर्भवती और नवनिहालों के इलाज के लिए संचालित करने की अनुमति प्रदान कर दी थी। जिसके बाद अब लोहिया संस्थान प्रशासन ने इसको लेकर अब अस्पताल को पूर्व की तरह संचालित करने की कवायद पूरी कर ली है और अगले हफ्ते से ओपीडी संचालित करने की तैयारी पूरी कर ली है।

लोहिया संस्थान के मातृ शिशु विभाग में अगले सप्ताह से ओपीडी की शुरुआत कर दी जाएगी । इसके लिए संस्थान प्रशासन से सभी जरूरी इंतेज़ाम कर दिए हैं। अगले हफ्ते से ओपीडी की शुरुआत के बाद यहां आने वाले मरीजों को भर्ती भी किया जाएगा। ताकि गर्भवती महिलाओं सहित नवजात बच्चों को भी इलाज दिया जा सके।

जिम्मेदार बोले-

संस्थान के मातृ शिशु विभाग को अगले हफ्ते से पूर्व की तरह संचालित किया जाएगा। वहीं अस्पताल के तीसरे तल पर कोरोना के मरीजों के लिए भी 40 बेड की व्यवस्था की गई है। ताकि कोरोना संक्रमितों को भी इलाज मिल सके।

डॉ.श्रीकेश सिंह
प्रवक्ता लोहिया संस्थान

बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रयागराज कांग्रेस का प्रदर्शन, सरकार से मांगा जवाब

Previous article

पीजीआई : गम्भीर मरीजों के त्वरित इलाज के लिए शुरू होगी एयर एंबुलेंस की सुविधा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured