featured यूपी

लोहिया संस्थान: अगले हफ्ते से शुरू होगी मातृ शिशु अस्पताल की ओपीडी

Untitled 28 लोहिया संस्थान: अगले हफ्ते से शुरू होगी मातृ शिशु अस्पताल की ओपीडी

लखनऊ: लखनऊ में लोहिया संस्थान की पन्नी मातृ एवं शिशु उर्फ की रेफेरल सेंटर की ओपीडी अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। इसके बाद लखनऊ में मातृ एवं शिशु के गंभीर व साधारण मरीजों को बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं मिल पाएंगी।

अगले हफ्ते से शुरू होगी ओपीडी

राजधानी में अब गर्भवती महिलाओं को आसानी से इलाज मिल सके। इसके लिए जिला स्वास्थ विभाग ने गोमती नगर विस्तार स्थित लोहिया के मातृ एवं शिशु विभाग को कविड-19 लेवल 3 अस्पताल से हटा कर पूर्व की तरह गर्भवती और नवनिहालों के इलाज के लिए संचालित करने की अनुमति प्रदान कर दी थी। जिसके बाद अब लोहिया संस्थान प्रशासन ने इसको लेकर अब अस्पताल को पूर्व की तरह संचालित करने की कवायद पूरी कर ली है और अगले हफ्ते से ओपीडी संचालित करने की तैयारी पूरी कर ली है।

लोहिया संस्थान के मातृ शिशु विभाग में अगले सप्ताह से ओपीडी की शुरुआत कर दी जाएगी । इसके लिए संस्थान प्रशासन से सभी जरूरी इंतेज़ाम कर दिए हैं। अगले हफ्ते से ओपीडी की शुरुआत के बाद यहां आने वाले मरीजों को भर्ती भी किया जाएगा। ताकि गर्भवती महिलाओं सहित नवजात बच्चों को भी इलाज दिया जा सके।

जिम्मेदार बोले-

संस्थान के मातृ शिशु विभाग को अगले हफ्ते से पूर्व की तरह संचालित किया जाएगा। वहीं अस्पताल के तीसरे तल पर कोरोना के मरीजों के लिए भी 40 बेड की व्यवस्था की गई है। ताकि कोरोना संक्रमितों को भी इलाज मिल सके।

डॉ.श्रीकेश सिंह
प्रवक्ता लोहिया संस्थान

Related posts

खिचड़ी घमासान: नेशनल डिश नहीं, मात्र सिकॉर्ड के लिए एंट्री- केंद्रीय मंत्री

Pradeep sharma

उत्तरप्रदेश : “नेकी की दीवार”संगठन ने वितरित किए जरूरतमंदों को कपड़े सैनिटाइजर और मास्क।

Neetu Rajbhar

निकाहनामे का रजिस्ट्रेशन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे मोहसीन रजा

Rani Naqvi