लॉक यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन

लखनऊ। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी यूपी सरकार ने लॉकडाउन लगाने से साफ मना कर दिया है। सरकार का कहना है कि लोग खुद जागरूक हैं, ऐसे में लॉकडाउन का कोई औचित्य नहीं है। सरकार हाईकोर्ट में यह जवाब दाखिल करेगी।

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने सोमवार को बताया कि सरकार के प्रवक्ता की ओर से जानकारी दी गई है, कि यूपी में अभी संपूर्ण लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है। इससे रोजगार का संकट खड़ा होगा। साथ ही सरकार हर कड़े कदम उठा रही है। इससे कोरोना पर लगाम जरूर लगेगी।

हाईकोर्ट ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित यूपी के लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर और गोरखपुर में आगामी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाए जाने के निर्देश दिए थे। यूपी में ये जिले कोरोना से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। जहां रोज हजारों की संख्या में पॉजिटिव हो रहे हैं।

यूपी सरकार ने कहा है कि यूपी में पहले से ही कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है। लेकिन इस बीच लोगों की आजीविका का भी ख्याल रखना है।

सरकार ने साथ ही यह भी कहा कि शहरों में अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा। लोग खुद इसका पालन कर रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद करने का एलान कर दिया है।

पंचव तत्व में विलीन हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री, अंतिम संस्कार में शामिल हुए सीएम तीरथ

Previous article

यूपी के सभी जिलों में कोविड के बेड दोगुने करने के निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.