Breaking News यूपी

वीकली लॉकडाउन: कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के जरिए रखी जाएगी नजर

cctv वीकली लॉकडाउन: कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के जरिए रखी जाएगी नजर

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच शनिवार और रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन सख्ती से लागू कराने के लिए पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर रखी है। सड़कों पर बगैर किसी जरूरी कार्य के निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।

राजधानी के मुख्य चौराहों पर आने-जाने हर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। इस लॉकडाउन में उन लोगों को ही आगे जाने की इजाजत होगी जो अस्पताल या किसी अन्य जरूरी कार्य से जुड़े होंगे। पुलिस का कहना है कि जरूरी कार्य से जुड़े लोगों को भी अपना आई कार्ड व पास दिखाना होगा।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि साप्ताहिक लॉकडाउन में घरेलू वस्तुओं से जुड़ी दुकानें खुली रहेंगी। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए हर थाना प्रभारी को गाइडलाइन भेज दिया गया है।

सभी थाना प्रभारी संकरी गलियों में बाइक से गश्त करेंगे। बाजार में दवा की दुकान सुचारू रूप से खुलेगी। अगर किसी को दवा लेनी होगी तो उसे डॉक्टर का पर्चा दिखाना अनिर्वाय होगा। इसके अलावा मीडिया से जुड़े लोगों को भी संस्थान का आई कार्ड रखना जरूरी होगा।

पुलिस फिल्ड के साथ-साथ तीसरी आंख से भी नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखेगी। किसी भी इलाके में अगर नियमों को तोड़ता कोई पाया जाता है तो तत्कल पुलिस की क्यूआरटी टीम भेजकर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस का कहना है कि जरूरत पड़ने पर ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है।

Related posts

बेटियां किसी से कम नही इसका सबूत दिया सोनभद्र के दुध्धी आदिवासी बहुल इलाके की बेटियों ने

Rani Naqvi

सपा पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क बांटे गए

Rani Naqvi

राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ने से बढ़ा बाढ़ का खतरा

Breaking News