nitish kumar बिहार में भी लॉकडाउन खत्म, नाइट कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू

कोरोना की कम होती रफ्तार के बीच कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जिसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों ने अपने यहां नियमों में ढील दी है। इन सबके बीच बिहार सरकार ने भी राज्य में लगे लॉकडाउन को हटाने का ऐलान कर दिया है।

लोगों को मिली लॉकडाउन से आजादी

करीब एक महीने के बाद कल से बिहार के लोगों को लॉकडाउन से आजादी मिलेगी। हालांकि शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। सरकार ने जनता को लॉकडाउन में राहत देते हुए 50 फीसदी के साथ सभी सरकारी और निजी कार्यालय शाम 4 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। वहीं दुकानें 5 बजे तक खुलेंगी, और ऑनलाईन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे।

सीएम नीतीश ने किया ऐलान

बता दें कल से निजी वाहन चलने की भी अनुमति रहेगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ये व्यवस्था अगले एक हफ्ते तक रहेगी, क्योकि अभी भी भीड़भाड़ से बचने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि लॉकडाउन लगाने से कोरोना के मामलों में कमी आई है। इसलिए लॉकडाउन खत्म करते हुये शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।

राज्य में 5 मई से लागू है लॉकडाउन

याद हो कि राज्य में 5 मई से लॉकडाउन लागू है। और पिछली बार 1 जून को चौथी बार सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया था। वहीं राज्य में लॉकडाउन का पहला चरण 15 मई तक था, जबकि दूसरा चरण 25 मई और फिर इसके बाद सरकार ने तीसरी बार 2 जून तक लॉकडाउन को आगे बढ़ाया था।

मैक्सिकों की प्रत्याशी ने कहा, चुनाव जीती तो महिलाओं के ब्रेस्ट बढ़ाने की गारंटी

Previous article

यूपी में 3T फॉर्मूले का कमाल, 24 घंटे में मिले 797 नए कोरोना संक्रमित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured