January 22, 2022 2:00 am
featured देश

दिल्ली में एक और हफ्ते बढ़ा लॉकडाउन, सीएम ने कहा ठीक रहा तो करेंगे अनलॉक

केजरीवाल

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले और संक्रमण दर अब कम हो रहे हैं। बीते 1 हफ्ते से कोरोना के नए केसों में काफी कमी आई है, साथ ही संक्रमण दर 4 फीसदी रह गई है। इसी बीच केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ा दिया है, जो 31 मई तक लागू रहेगा।

‘लॉकडाउन से नए केसों पर लगाम लगी’

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से नए केसों पर लगाम लगी है। ऐसे में लॉकडाउन को थोड़ा और बढाया जाए, जिससे संक्रमण दर और कम हो सके। केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की बहुत कमी है लेकिन वैक्सीन की समस्या का समाधान हम सब मिलकर निकालेंगे।

5वीं बार बढ़या गया लॉकडाउन

दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके बाद से सरकार ने 4 बार लॉकडाउन बढाया है। हालांकि लॉकडाउन से फायदा देखने को मिल रहा है। जहां राजधानी में संक्रमण की दर 36 फीसदी तक पहुंच गई थी, वही संक्रमण की दर अब 4 फीसदी से नीचे आ गई है। सरकार का कहना है कि अगर तुरंत राहत दी गई तो केस दोबारा बढ़ने के आसार हैं। इसलिए फिलहाल सरकार राहत देने के मूड में नहीं है।

पिछले 24 घंटे में 1600 नए मामले

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,600 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 160 के करीब लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार 31 मार्च के बाद आज सबसे कम मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमण दर 3.58 प्रतिशत हो गई है।

Related posts

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण से CM त्रिवेंद्र का संदेश, जानें क्या कहा?

Saurabh

बेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर छिड़ा विवाद, इन भाजपा नेताओं ने की बैन करने की मांग

Aman Sharma

भारत घुमने आए विदेशी जोड़े की पिटाई, सुषमा ने मांगी यूपी सरकार से रिपोर्ट

Rani Naqvi