September 25, 2021 8:56 pm
featured देश

देश के इन हिस्से में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन..

lockdown 1 देश के इन हिस्से में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन..

कोरोना का कहर देश में बढ़ता ही जा रहा है। कोराना संक्रमित 15 लाख हो गये हैं। तो वहीं 30 हजार लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इसके साथ ही राहत भरी खबर ये है कि, कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। लेकिन कोरोना का संक्रमण तेजी से भी फैल रहा है। जिसकी वजह से तमिलनाडू में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ दिया गया है।

lockdown देश के इन हिस्से में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन..
हालांकि इस लॉकडाउन में पहले की तुलना में कुछ छूट मिलेगी। लेकिन अगस्त महीने के हर रविवार को प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, यानी वीकेंड पर सरकार की ओर से कोई छूट नहीं दी गई है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बुलेटिन में सूबे में बुधवार तक 25 लाख 36 हजार 660 टेस्ट पूरे होने की जानकारी दी है तमिलनाडु सीएम पलानीस्वामी ने गुरुवार को सूबे में लॉकडाउन को बढ़ाने का एलान किया. सीएम ने लगातार दो दिन सभी जिला कलेक्टर्स के साथ बैठक के बाद राज्य में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति और बचाव के उपायों की समीक्षा के बाद ये फैसला लिया।

तमिलनाडु में बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के 6426 मामले सामने आए। वहीं पूरे सूबे में अब तक कोरोना के 2 लाख, 34 हजार, 114 केस सामने आ चुके हैं। राजधानी चेन्नई में अब तक 97 हजार 575 केस सामने आए हैं। तमिलनाडु में रेकार्ड सबसे ज्यादा मौत 82 मौत बुधवार को हुई. इसी के साथ पूरे राज्य में 3741 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

महाराष्‍ट्र सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाकर समयसीमा 31 अगस्‍त तक निर्धारित कर दी है। हालांकि, ‘मिशन बिगिन अगेन’ के तहत कई रियायतें भी दी गई हैं। 5 अगस्‍त से मॉल्स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स खुल जाएंगे पर मॉल्स के थिएटर और फूड कोर्ट बंद रहेंगे। सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक मॉल्‍स खोलने की इजाजत दी गई है।

https://www.bharatkhabar.com/unlock-3-guideline-night-curfew-over-gym-open/
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश के कई हिस्सों मे इस तरह के कदम उठाये जा रहे हैं।

Related posts

T-Series के मैंनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार के खिलाफ दर्ज हुआ रेप केस

pratiyush chaubey

देश की राजधानी में कोरोना से मरे लोगों के शवों की बुरी हालत, न तो कोई दफनाने वाला और नहीं कोई जलाने वाला..

Mamta Gautam

BHU मामला: 1200 छात्र छात्राओं पर FIR दर्ज, दिल्ली में भी होगा प्रदर्शन

Rani Naqvi