September 29, 2022 12:20 am
Breaking News यूपी

Lucknow: गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए यूपीडा ने लिया 5100 का ऋण

Lucknow: गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए यूपीडा ने लिया 5100 का ऋण

लखनऊ: गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य उत्तर प्रदेश में तेजी से पूरा हो, इसके लिए सरकार प्रयासरत है। इसी प्रक्रिया में आर्थिक रूप से मजबूती को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक से ऋण लिया। यह ऋण हस्तांतरण का कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक से 5100 करोड़ रुपए का ऋण लिया है। हस्तांतरण कार्यक्रम मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, जहां शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण में मौजूद रहीं। गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए यूपीडा द्वारा यह ऋण लिया गया है।

WhatsApp Image 2021 08 21 at 3.37.19 PM Lucknow: गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए यूपीडा ने लिया 5100 का ऋण

कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से यूपीडा को ऋण का स्वीकृति पत्र सौंपा गया। बता दें कि यूपीडा की देखरेख में ही उत्तर प्रदेश में गंगा एक्सप्रेस वे बनाया जा रहा है, जो मेरठ से प्रयागराज के बीच की दूरी को आसान बना देगा।

इसके पहले राजधानी लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मिशन शक्ति के पहले और दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया गया। मिशन शक्ति का तीसरा चरण महिलाओं के रोजगार और सुरक्षा को प्राथमिकता में रखकर शुरू किया जा रहा है।

Related posts

Yogi Sarkar Oath Ceremony: जानिए योगी सरकार के भव्य शपथ ग्रहण समारोह कौन-कौन होगा शामिल

Neetu Rajbhar

यूपी: मुलायम सिंह से मिले स्वतंत्र देव सिंह, बोले- मेरी मुलाकात से सपा में बौखलाहट, अखिलेश चाहते हैं उनके पिता से कोई न मिले

Saurabh

केजरीवाल की याचिका पर जेटली को नोटिस

bharatkhabar