September 18, 2021 5:00 am
featured देश

राम जन्म भूमि पूजन पर आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को अब तक क्यों नहीं मिला निमंत्रण?

lal 1 राम जन्म भूमि पूजन पर आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को अब तक क्यों नहीं मिला निमंत्रण?

राम जन्मभूमि का पूजन 5 अगस्त को होने वाला है। इस बीच अयोध्या में खूब तैयारियां चल रह हैं। पीएम मोदी की दौरे के मद्देनजर अयोध्या में सुरक्षा चाक-चौबंद है और उनका कार्यक्रम तय है कि किस वक्त वो कहां पर मौजूद रहेंगे।

lal 2 राम जन्म भूमि पूजन पर आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को अब तक क्यों नहीं मिला निमंत्रण?
श्री राम मंदिर जन्मभूमि पूजन का शुभ मुहूर्त दोपहर 12:32 से 12:42 तक है. प्रधानमंत्री सुबह 11:40 मिनट पर साकेत महाविद्यालय अयोध्या में बने हैलीपैड पर पहुंचेंगे। फिर हैलीपैड से सीधे पीएम मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे। हनुमानगढ़ी मंदिर का दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री क्रॉसिंग 3 होते हुए श्री राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचेंगे।

अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमिपूजन में जाने वाले लोगों के नाम सामने आने लगे हैं। अयोध्या आंदोलन से जुड़ी रहीं बीजेपी नेता उमा भारती के भी कार्यक्रम में जाने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। उमा भारती ने इस बात की जानकारी दी है कि वो राम जन्मभूमि कार्यक्रम में जाने के लिए उत्सुक हैं और उन्हें अयोध्या पहुंचने के लिए कहा गया है, जिसका अर्थ माना जा रहा है कि वो भूमि पूजन में शामिल होंगी।
लेकिन लोगों की निगाहें अब राम मंदिर आंदोलन की अगुवाई करने वाले लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सरीखे नेताओं को आमंत्रित किए जाने पर है। दोनों ही नेताओं को अब तक आमंत्रित नहीं किया गया है जबकि उमा भारती और कल्याण सिंह को आमंत्रण भेजा चुका है। कल्याण सिंह और उमा भारती दोनों ने पुष्टि की है कि वे अयोध्या जाएंगे।

https://www.bharatkhabar.com/online-viewing-of-the-land-of-shri-badrinath-dham/
इस आयोजन के लिए मेहमानों की सूची को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे उनमें से कुछ एक मेहमानों के पहुंचने की पुष्टि हो चुकी है। जबकि कुछ को अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है। उमा भारत ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में शामिल होने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मैं 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या पहुंच जाउंगी और मुझे 6 अगस्त तक वहीं रहूंगी। लेकिन अभी तक आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के बुलावे को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं आयी है। जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

Related posts

लोकसभा मे ऊंघते नजर आए राहुल गांधी (वीडियो)

bharatkhabar

अरनिया, रामगढ़ और आरएसपुरा में गोलीबारी पर बोले राजनाथ सिंह, ‘BSF को पूरी छूट’

rituraj

पाकिस्तानी जेल में भारतीय कैदी पर हमले, सुषमा ने तत्काल उठाया यह कदम

bharatkhabar